Voice Of The People

ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष महेश्वरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पढ़िए रिपोर्ट

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच चल रही तनातनी के बीच ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष महेश्वरी पर उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज हो गई है। बता दें कि एफआईआर बजरंग दल ने दर्ज करवाई है। यह एफआईआर इसलिए दर्ज करवाई गई है क्योंकि कल ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की थी। बता दें कि बुलंदशहर के अधिवक्ता प्रवीण भाटी ने भारत के नक्शे के छेड़छाड़ के कारण ट्विटर इंडिया के एमडी और इंडिया हेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। बजरंग दल ने ट्विटर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ़ भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

आपको बता दें कि ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की और भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख का हिस्सा हटा दिया और इसको एक अलग देश मान लिया। बता दें कि ट्विटर की इस मनमानी को केंद्र सरकार ने काफी गंभीरता से लिया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार अब ट्विटर पर कड़ा और बड़ा एक्शन भी ले सकता है।

 

 

इसके पहले ट्विटर ने 12 नवंबर को भी ऐसी बड़ी गलती की थी। उस समय ट्विटर ने लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। हालांकि बाद में ट्विटर ने लिखित तौर पर इसके लिए माफी मांगी थी और कहा था कि भविष्य में उससे ऐसी गलती नहीं होगी। लेकिन अब ट्विटर फिर से यह मनमानी कर रहा है। बता दे कि ट्विटर लगातार भारत सरकार के कानून को नहीं मान रहा है। हाल ही में नया आईटी कानून आया है जिसे टि्वटर ने अभी तक नहीं माना है। ट्विटर के आंतरिक शिकायत अधिकारी ने हाल ही में इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद ट्विटर ने एक अमेरिकी व्यक्ति को आंतरिक शिकायत अधिकारी नियुक्त किया। जबकि नए आईटी कानून के अनुसार आंतरिक शिकायत अधिकारी भारतीय ही होना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest