Voice Of The People

जबरन धर्मांतरण’ को रोकने की मुहिम पर प्रदीप भंडारी का धार्मिक कट्टरपंथियों पर कड़ा वार

तोषी मंडोला

धार्मिक कट्टरपंथियों के खिलाफ प्रदीप भंडारी की सबसे बड़ी मुहिम India against love Jihad की शुरुआत प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा में शुरू की गई। जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए इंडिया न्यूज़ पर प्रदीप भंडारी ने देश की तरफ से राष्ट्रव्यापी मुहिम को शुरू कर धार्मिक कट्टरपंथियों पर कड़ा वार किया है। देश में बढ़ रहे जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार काफी मुखर दिखाई दे रही हैं।

जनता के वकील प्रदीप भंडारी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश के कई राज्यों में बड़े पैमाने पर हिंदुओं का ब्रेन वॉश करके, लालच या प्रलोभन देकर या शादी से पहले अपना धर्म छिपाकर उन्हें इस्लाम कबूलने पर मजबूर किया जा रहा है।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि, अगर उत्तर प्रदेश में जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून लेकर आए तो सेकुलर नेता देश को धर्म का मुद्दा क्यों बना रहे? भंडारी ने लोगों से एकता की अपील करते हुए जबरन धर्मांतरण का मुकदमा लड़ते समय पेश की कई सारी दलीले।

प्रदीप भंडारी की दलील –

– क्या जबरन धर्मांतरण पर अब किसी तरह का इनकार हो सकता है?

– क्या तथाकथित सेक्युलर लॉबी अब लव जिहाद के अस्तित्व को स्वीकार करेगी?

– क्या संसद में ‘जबरन धर्मांतरण’ के खिलाफ राष्ट्रीय कानून पर बहस होगी?

जनता के वकील बने प्रदीप भंडारी जनता का मुकदमा कार्यक्रम में कई जमीनी मुद्दों पर आवाज उठा रहे हैं।
शो 19 जुलाई से टेलीविज़न पर टेलीकास्ट हुआ था जिसमे लगातार सच की लड़ाई लड़ रहे हैं प्रदीप भंडारी।

जबरन धर्मांतरण की इस धमाकेदार डिबेट में प्रदीप भंडारी के साथ शो में मौजूद रहे उत्तर प्रदेश के मिडिया एडवाइज़र शलभमणि त्रिपाठी, सपा के राष्टीय प्रवक्ता अनुराग भदोरिया, मुस्लिम स्कॉलर अतीकुर्रहमान, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल, इस्लामिक स्कॉलर इलियास शर्फुद्दीन और आचार्य विक्रमादित्य वैदिक स्कॉलर।

डिबेट को शुरू करते हुए प्रदीप भंडारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जबरन धर्मांतरण गलत है। कार्यक्रम में मौजूद नेता अनुराग भदौरिया ने जबरन धर्मांतरण को लेकर कहा कि किसी भी महिला के साथ अन्याय करना कानूनी अपराध है लेकिन बेवजह किसी मुद्दे पर हो-हल्ला करना भी सही नहीं है।हालांकि अनुराग भदौरिया इस दौरान जनता के वकील प्रदीप भंडारे के सवालों से डरते हुए नजर आए.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदोरिया ने प्रदीप भंडारी के सामने जोड़े हाथ और कहा – प्रभु मै आपके सामने डिबेट नही कर पाउँगा।

जनता का मुकदमा कार्यक्रम में सत्ताधारी पक्ष और विपक्ष के मौजूदा गेस्ट ने मौके पर अपनी राय रखी।आपको बताते चलें कि जनता का मुकदमा शो पूरे देशभर में पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

19 तारीख से शुरू हुआ कार्यक्रम को डेलीहंट एप पर चार करोड़ लोगों ने अब तक लाइव देखा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और पर #IndiaAgainstLovejihad ट्रैन्ड पर रहा। वही ट्विटर पर अब तक 6 लाख से अधिक ट्वीट अब तक जनता के मुकदमे को मिल चुके है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest