Voice Of The People

जनता का मुकदमा में प्रदीप भंडारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को दिखाया आईना, कहा -“आतंकवाद नहीं टेक्नालजी एजुकेशन पर खर्च करो”

तोषी ,जन की बात

प्रधानमंत्री मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा पर है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और जो बाईडन से मुलाकात की थी । अमेरिका में क्वाड देशों की बैठक से पहले पीएम मोदी ने जापान और ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने आतंकवाद और चीन समेत कई अहम मुद्दों पर बात भी की थी। जनता का मुकदमा कार्यक्रम में इसी की तर्ज पर प्रदीप भंडारी ने की आज की खास डिबेट।

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाईडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से यह पहली मुलाकात रही। जनता का मुकदमा के खास कार्यक्रम में पाकिस्तानी पत्रकार सना हनून भी शामिल रही थी ।

आपको बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडन पाकिस्तान और इमरान खान से खासा नाराज चल रहे हैं।जिसके चलते बीते दिनों जो बाईडन ने इमरान खान से बातचीत को भी नकार दिया था। इसी को लेकर डिबेट में मौजूद रही पाकिस्तानी पत्रकार सना हनून। जनता का मुकदमा में वकील प्रदीप भंडारी ने पाकिस्तानी पत्रकार से कुछ यूं मजेदार अंदाज में सवाल करते हुए पूछा कि पीएम मोदी की तीन दिवसीय यात्रा को लेकर पाकिस्तान के चेहरे पर साफ घबराहट देखी जा रही है आप यह मान लीजिए। इसके जवाब में पत्रकार सना हनून ने जब जवाब देना चाहा लेकिन वह अपने Zoom का अपना माइक अनम्यूट नहीं कर पा रही थी। काफी कोशिशों के बावजूद भी पत्रकार टेक्नोलॉजी का सही उपयोग नहीं कर पा रही थी और अंत में अपने माइक को अनम्यूट करने की कोशिश में ही लगी रही। इस पर प्रदीप भंडारी ने तंज कसते हुए पाकिस्तान और पाकिस्तानी पत्रकार को आईना दिखाते हुए कहा कि “आतंकवाद पर पैसा खर्च करने से अच्छा होता टेक्नॉलोजी एजुकेशन पर कुछ खर्च किया होता तो आज पाकिस्तान को अनम्यूट करना आता”।

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर है और इस दौरान पीएम मोदी आतंकवाद और ग्लोबल पार्टनरशिप जैसे मुद्दों पर अमेरिका के साथ चर्चा करने वाले हैं।

जनता का मुकदमा कार्यक्रम का पहला एपिसोड इंडिया न्यूज़ पर 19 जुलाई को लाइव टेलीकास्ट हुआ था। लगातार आम जनता से मिल रहे समर्थन को लेकर एक बार फिर कार्यक्रम सोशल मीडिया पर ट्रेन्ड बना । ट्विटर पर लगभग 35000 से ज्यादा बार #ModiInUsa को ट्वीट किया गया।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest