Voice Of The People

जन की बात सर्वे: अगर आज होते हैं चुनाव तो उत्तराखंड की जनता किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती हैं?

विशाल पांडेय ,जन की बात

उत्तराखंड राज्य की राजनीति हमेशा चर्चा में रहती हैं। इस राज्य कि राजनीति में कब क्या हो जाएगा कोई नहीं बता सकता। राजनीतिक तौर पर कई उठापटक हमने इस राज्य में देखा है आने वाले कुछ महीनों के बाद इस राज्य में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर प्रदीप भंडारी की टीम जन की बात उत्तराखंड कि देव भूमि पर पहुंची और सर्वे करना शुरू किया।

प्रदीप भंडारी और उनकी टीम जन की बात ने उत्तराखंड चुनाव के पहले सबसे पहला और बड़ा सर्वे किया। इस सर्वे में जन की बात ने जनता से यह जानने की कोशिश की कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो उत्तराखंड की जनता किसे चुनेगी और उत्तराखंड की जनता के लिए क्या-क्या मुख्य मुद्दे हैं? आपको बता दें कि यह सर्वे 20 सितंबर 2021 से लेकर 26 सितंबर 2021 के बीच हुआ। सर्वे के दौरान जन की बात की टीम ने करीब 2000 लोगों से बात की और उसके बाद एक विस्तृत सर्वे प्रस्तुत किया,जन की बात की टीम ने उत्तराखंड की जनता से कई सवाल पूछे, हमारी टीम ने हर आयु,वर्ग के स्त्रियों और पुरुषों से सवाल पूछा जिसमें एक मुख्य सवाल यह था कि अगर आज की तारीख में उत्तराखंड में चुनाव होते हैं तो आप मुख्यमंत्री के रूप में किसको देखना चाहते हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड की जनता ने मुख्यमंत्री के रूप में सबसे ज्यादा कांग्रेस के बड़े नेता हरीश रावत का नाम लिया,40% जनता हरीश रावत को उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री देखना चाहती है इसके बाद पुष्कर धामी को 25% लोग उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना पसंद करते हैं आपको बताते चलें कि 19% लोग अनिल बलूनी को उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं वही अजय कोठियाल को 7% लोग अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना पसंद करते हैं इसके साथ महज 2% लोग गणेश गोदियाल को उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री के रूप में देखना पसंद करते हैैं 7% लोगों ने कहा कि हम अभी नहीं बता सकते हैं कि उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest