Voice Of The People

Jammu Kashmir: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर हुआ ढेर

- Advertisement -

तोषी मैन्दोला, जन की बात

श्रीनगर से 135 किलोमीटर दूर अवंतीपोरा के त्राल में स्थित सिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर श्याम सोफी को मार गिराया गया है। इस पूरे मसले पर आईजीपी कश्मीर में बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर के रूप में की गई है।

आपको बता दें कि सूत्रों के मुताबिक पुलिस और सुरक्षाबलों को यह सूचना मिली थी की अवंतीपोरा इलाके में संदिग्ध आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन चलाया गया जिसमें आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ शुरू हुई। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए में सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी रिहायशी इलाके के घर में छुपे हुए थे जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उसके आसपास के इलाके को खाली करवाया था और बाद इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादी नई आतंकी रणनीति के तहत आम कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। जिसके तहत सुरक्षा बल जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए में अलग-अलग ऑपरेशन चलाते रहते हैं। वहीं दूसरी ओर बीते दिन अवंतीपोरा से 34 किलोमीटर दूर शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया था।

मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े हुए थे। इसके अलावा फ़िरिपोरा इलाके में दो आतंकवादी मारे गए थे। हालांकि कश्मीर में चल रहे अलग-अलग ऑपरेशन को लेकर कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने साफ साफ शब्दों में कहा कि घाटी में आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा और कार्यवाही जल्द रुकने वाली नहीं है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest