Voice Of The People

उत्तराखंड में 100 फ़ीसदी पात्र को लगी वैक्सीन की पहली डोज, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

- Advertisement -

कोरोना के खिलाफ जंग में देशभर के लोग सहयोग कर रहे हैं और अब इसका शानदार उदाहरण उत्तराखंड ने पेश किया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड ऐसा राज्य बन गया है, जहां पर पात्रता के अनुसार सभी लोगों को वैक्सिन की पहली डोज लग चुकी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद ट्वीट करते हुए यह बात बताई और खुशी जाहिर की। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड पूर्ण रूप से पात्र लाभार्थियों को #covid19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगाने वाला राज्य बन गया है। सभी प्रदेशवासियों को बधाई।”

बता दें कि उत्तराखंड की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रसन्नता जाहिर की। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि, “देवभूमि के लोगों को बहुत-बहुत बधाई। कोविड के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तराखंड की यह उपलब्धि अत्यंत महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि वैश्विक महामारी से लड़ने में हमारा वैक्सीनेशन अभियान सबसे अधिक प्रभावी साबित होने वाला है और इसमें जन-जन की भागीदारी अहम है।”

अभी तक लक्षद्वीप, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, गोवा, अंडमान निकोबार , सिक्किम, और उत्तराखंड राज्य में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज सभी पात्र लोगों को लगाई जा चुकी है। बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने वैक्सीन लगाने का लक्ष्य समय से 3 महीने पहले ही पूरा कर लिया। उत्तराखंड सरकार ने सभी पात्र लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य दिसंबर तक रखा था। लेकिन यह लक्ष्य अक्टूबर में ही पूरा हो गया।

देशभर में अभी तक 98 करोड़ 19 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है। अभी तक 69 करोड़ 78 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 28 करोड़ 40 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE