Voice Of The People

पीएम मोदी के साथ जनता ने भी फ्रंटलाइन वर्कर्स को किया सैल्यूट, पढ़िए रिपोर्ट

- Advertisement -

खुशी गुप्ता, जन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख से अधिक ‘कोविड योद्धाओं’ के लिए विशेष रूप से तैयार एक ‘क्रैश कोर्स’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी। शुक्रवार को “Skill India” मुहिम के तहत कुल छह क्रैश कोर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉन्च किए गए।

मोदी जी ने कहा, “हम एक लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। वायरस हमारे बीच अभी भी है और इसके मयूटेट होने की आशंका है। इसलिए हर इलाज और सावधानी के साथ आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमें देश की तैयारियों को बढ़ाना होगा। इसी लक्ष्य के साथ देश में एक लाख फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर तैयार करने का महाअभियान शुरू हो रहा है।”

आगे पीएम मोदी ने कहा कि बचाव के लिए इन साथियों को इतनी गर्मी में भी PPE किट पहन कर रहना पड़ता है। इतनी मेहनत के बाद ये सैंपल लैब तक पहुंचते है।उन्होंने कहा कि इसलिए कार्यक्रम से पहले जब मैं आपके सुझाव और सवाल पढ़ रहा था तो मैंने तय किया कि हमारे इन साथियों की भी चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि विशेषज्ञों ने ‘क्रैश कोर्स’ तैयार किया है, यह दो-तीन महीनों में पूरा हो जाएगा और कोविड-19 से लड़ने के लिए लोगों को प्रशिक्षित करेगा। जीवनदायिनी ऑक्सीजन को लेकर उन्होंने आगे कहा, “इसके 1,500 से अधिक संयंत्र तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है, हर जिले में संयंत्र स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।” पीएम के अनुसार, केंद्र सरकार प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 रोधी टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest