Voice Of The People

पीएम मोदी के दिल में बसता है जम्मु-कश्मीर, लोगों को मिल रहें समान अधिकार।: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

- Advertisement -

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज जम्मू कश्मीर में अमित शाह के दौरे का दूसरा दिन है और इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में कई योजनाओं का शिलान्यास किया। बता दें कि धारा 370 हटने के बाद गृह मंत्री अमित शाह का पहला जम्मू कश्मीर दौरा है। आज उन्होंने अपने संबोधन के दौरान पूर्व की सरकारों पर निशाना भी साधा और जम्मू कश्मीर में सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया। जम्मू कश्मीर में अमित शाह ने कहा कि, “जम्मू कश्मीर की शांति में खलल डालने वालों को कभी सफल नहीं होने देंगे। 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35a को खत्म किया था। इससे जम्मू कश्मीर में अब तक लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हो चुके हैं। अब भारतीय संविधान के सभी अधिकारी यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं।आज मैं आपसे यह कहना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय खत्म हो चुका है। अब आपके साथ कोई और अन्याय नहीं कर सकता। जम्मू कश्मीर का विकास होगा और यह प्रदेश देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि, “मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता लेकिन जम्मू-कश्मीर में केवल 3 परिवारों का शासन रहा है। वह मुझसे पूछते हैं कि मैं क्या निवेश लाया हूं? मैं तो अपना हिसाब लेकर आया हूं और देकर जाऊंगा। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपने 70 सालों में क्या किया? जम्मू-कश्मीर हिसाब मांग रहा है।”

गृह मंत्री शाह ने कहा कि ,”पीएम नरेन्द मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55000 करोड रुपए का पैकेज भेजा था। आज उसमें से 33,000 करोड़ खर्च हो चुका है और 21 योजनाएं पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर मोदी जी के दिल में बसता है और अगले 2 सालों में जम्मू और श्रीनगर में मेट्रो चलने लगेगी। साथ ही जम्मू में एयरपोर्ट का विस्तार भी हो रहा है और हेलीकॉप्टर सर्विस भी शुरू होगी।”

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE