Voice Of The People

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे : बिना नाम लिए अखिलेश यादव का तंज, बीजेपी नहीं सपा ने देखा था सपना

- Advertisement -

तोषी मंडोला ,जन की बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने का ही समय बाकी है। इसी के मद्देनजर योगी सरकार ने यूपी की को बहुत बड़ी सौगात दी है। 341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जो पूर्वी यूपी और लखनऊ को आपस में जुड़ेगा। इस परियोजना में कुल 22,497 करोड़ लगा है। यह एक्सप्रेसवे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी,अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर निकलेगा।

आपको बता दें कि 16 नवम्बर को लगभग 2 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। जिसके पश्चात सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के चिलम जीवी को चुनाव में जनता पैदल कर देगी। अखिलेश यादव ने अपने बयान में आगे कहा कि बीजेपी के चिलम जीवी यूपी में खुशहाली नहीं ला सकते हैं। खुद तो चार पहिए की गाड़ी से चल रहे थे तो कोई पीछे पैदल पैदल चल रहा था। अभी जनता को इन्हें पैदल करना है। यह तो चुनाव से पहले ही पैदल हो गए हैं।

बता दें कि गाजीपुर में संबोधन के दौरान भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर भी मौजूद रहे। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में बदलाव होकर रहेगा। जहां तक नजर जाएगी केवल लाल पीला नजर आएगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगे कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का सपना बीजेपी का नहीं था। गाजीपुर से लखनऊ को जोड़ने का सपना समाजवादियों का था। जिसके लिए 5 साल पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी गई थी। मैं गाजीपुर की धरती और यहां के किसानों को प्रणाम करता हूं। जिनकी बदौलत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिए गाजीपुर को लखनऊ को जोड़ने का काम हो सका है। एक्सप्रेस-वे के जरिए कम समय में आपको लखनऊ और दिल्ली जाने को मिलेगा। यह सपना भारतीय जनता पार्टी का नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी ने देखा था।

संबोधन के दौरान आगे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जिस तरह से बनना चाहिए था,उन मानकों को पूरा नहीं किया गया। समाजवादी सरकार आएगी तो इससे बेहतर सड़क बनाने का काम करेंगे। इस सरकार ने लोगों का अमन और चैन छीन लिया है। महंगाई आसमान पर है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े हुए हैं। लोग परेशान हैं। गाजीपुर की धरती वीर जवानों की है और यह गंगा गोमती को एक करने वालों की धरती है। हमारी मिली-जुली संस्कृति को बीजेपी खराब करने का काम कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest