Voice Of The People

भाजपा स्‍थापना दिवस पर जानिए PM मोदी के भाषण की प्रमुख बातें

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस देशभर में पूरे उत्साह के साथ मना रही है। इस अवसर पर हर राज्य व जिले में पार्टी मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित कर भाजपा के झंडे फहराए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के स्‍थापना दिवस के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का दायित्‍व, भाजपा के कार्यकर्ता का दायित्‍व लगातार बढ़ रहा है. उन्‍होंने कहा कि देश के संकल्‍पों के साथ जुड़े रहना और उनके लिए जीना है, उनके लिए जूझना है और देश के लिए खुद को खपा देना है.

लोकतंत्र विरोधी ताकतों को परास्त करने तक लड़ते रहे

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के स्थापना दिवस परिवारवाद पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक राजनीति है परिवार भक्ति की और दूसरी राजनीति है राष्ट्र भक्ति की. परिवारवादी राजनीति वाले एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढक कर रखते हैं. आज bjp ही एक मात्र पार्टी है, जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है. bjp ने पहली बार इसको चुनावी मुद्दा बनाया. परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरा है. भाजपा के कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ रहे हैं और कई ने तो बलिदान भी दिया है.

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश की नारी शक्ति में आत्मविश्वास बढ़ा है. देश के विकास में महिलाओं की सहभागिता बढ़े ये हम सबका एक दायित्व है. राष्ट्र नीति और राजनीति साथ-साथ चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक राजनीति है परिवार भक्ति की और दूसरी राजनीति है राष्ट्र भक्ति की. परिवारवादी राजनीति वाले एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढक कर रखते हैं. आज bjp ही एक मात्र पार्टी है, जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है. bjp ने पहली बार इसको चुनावी मुद्दा बनाया. परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरा है. भाजपा के कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ रहे हैं और कई ने तो बलिदान भी दिया है.

भाजपा और भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व लगातार बढ़ रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैश्विक दृष्टिकोण से देखें या राष्ट्रीय दृष्टिकोण से, भाजपा का दायित्व, भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व लगातार बढ़ रहा है। इसलिए भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता, देश के सपनों का प्रतिनिधि है, देश के संकल्पों का प्रतिनिधि है। इस अमृत काल में भारत की सोच आत्मनिर्भरता की है, लोकल को ग्लोबल बनाने की है, सामाजिक न्याय और समरसता की है। इन्हीं संकल्पों को लेकर एक विचार बीज के रूप में हमारी पार्टी की स्थापना हुई थी। इसलिए ये अमृत काल भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए कर्तव्य काल है। आज दुनिया के सामने एक ऐसा भारत है जो बिना किसी डर या दबाव के, अपने हितों के लिए अडिग रहता है।

मुश्किल समय में भारत 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दे रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले ही देश ने 400 बिलियन डॉलर यानि तीस लाख करोड़ रुपए के उत्पादों के export का target पूरा किया है। कोरोना के इस समय में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करना, भारत के सामर्थ्य को दिखाता है। गरीबों को पक्के घर से लेकर शौचालय के निर्माण तक, आयुष्मान योजना से लेकर उज्ज्वला तक, हर घर जल से लेकर हर गरीब को बैंक खाते तक ऐसे कितने ही काम हुए हैं, जिनकी चर्चा में कई घंटे निकल सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ‘आज पूरी दुनिया देख रही है कि इतने मुश्किल समय में भारत 80 करोड़ गरीबों, वंचितों को मुफ्त राशन दे रहा है। 100 साल के इस सबसे बड़े संकट में गरीब को भूखा न सोना पड़े, इसके लिए केंद्र सरकार करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है।’

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest