Voice Of The People

प्रदीप भंडारी की मुहीम #HangBittaKarate संसद तक पहुंची

हिमानी जोशी, जन की बात

जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने 14 मार्च, 2022 को इंडिया न्यूज़ पर अपने शो जनता का मुकदमा पर #HangBittaKarate अभियान की शुरुआत की थी. अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट के बाद संसद में भी पहुंच गया हैI आज भाजपा सांसद सुशील मोदी ने राज्य सभा में #HangBittaKarate की मांग उठाई।

प्रदीप भंडारी ने #HangBittaKarate अभियान की सबसे पहले शुरुआत की

जन की बात के संस्थापक और जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने 14 मार्च, 2022 को इंडिया न्यूज़ पर अपने शो जनता का मुकदमा पर कश्मीरी हिंदुओं के न्याय के लिए अभियान सबसे पहले शुरू किया। #HangBittaKarate मुहीम के साथ इस अभियान की शुरुआत हुई.

31 साल बाद सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

इसके बाद 24 मार्च को कश्मीरी पंडितों ने नरसंहार के 31 साल बाद एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई है। कश्मीरी पंडितों के एक संगठन की ओर से 1989-90 के दौरान कश्मीरी पंडितों की कथित सामूहिक हत्याओं और नरसंहार की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक क्यूरेटिव पिटिशन दायर की गई।

30 मार्च को केस 31 साल बाद फिर खुला, कोर्ट में 16 अप्रैल को सुनवाई

परिवार की अर्जी पर श्रीनगर की अदालत पर 30 मार्च  को सुनवाई हुई। बिट्टा कराटे ने टीवी पर कई इंटरव्यू में हत्‍या की बात कबूल भी की है। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के 31 साल बाद बिट्टा कराटे के खिलाफ दायर केस दोबारा खोलने की मांग की गई है।

इस दौरान कोर्ट ने याचिकाकर्ता पीड़ित सतीश टिक्कू के परिवार से याचिका की हार्ड कॉपी दाखिल करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं कोर्ट ने बिट्टा कराटे के वकील से भी हार्ड कॉपी प्रस्ताव दाखिल करने के लिए कहा है। इस मामले में 16 अप्रैल को फिर सुनवाई होगी।

7 अप्रैल सुशील मोदी ने राज्य सभा में #HangBittaKarate की मांग उठाई

प्रदीप भंडारी का जनता का मुकदमा #HangBittaKarate कैंपेन अब सुप्रीम कोर्ट के बाद संसद में भी पहुंचा. दरअसल आज बीजेपी सांसद ने राज्यसभा में #HangBittaKarate अभियान पर आवाज उठाई. बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में कहा कि बिट्टा कराटे और यासीन मलिक जैसे आतंकवादियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि 1990 के दशक जैसी किसी भी कश्मीरी हिंदू की दुर्दशा न हो।

SHARE

Must Read

Latest