Voice Of The People

प्रदीप भण्डारी ने की ऑल्ट न्यूज के जुबैर की बोलती बंद

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर फैक्ट चेकिंग के नाम पर झूठ फैलाने का काम कर लोगों को गुमराह और भड़काने की कोशिश करता है. यह कई बार फैक्ट चेकिंग के नाम पर झूठ  फैलाते पकड़े गया है.ऐसा ही एक और झूठ जुबैर ने देश का लोकप्रिय डिबेट शो जनता का मुकदमा के होस्ट प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा के एक क्लिप को लेकर फैलाया है. कुछ दिन पहले अपने शो जनता का मुकदमा में जनता का मुकदमा शो के होस्ट और जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने वाराणसी की ज्ञानवापी मंदिर पर डिबेट की थी.

जुबैर ने वाराणसी के ज्ञानवापी मंदिर पर इलियास सरफुद्दीन के बयान के एक वीडियो को ट्वीट करके दावा किया है कि इलियास सरफुद्दीन हिंदू धर्म के बारे में बुरा कह रहा है और बाकी पैनलिस्ट हिंदू धर्म का अपमान सुन रहे हैं.

ऑल्ट न्यूज के जुबैर ने ट्वीट किया की, ‘पैनलिस्टों की संख्या देखें, उनमें से अधिकांश हिंदू हैं. आप भी देख सकते हैं यूपी का एक बीजेपी विधायक इलियास शरफुद्दीन की बातें सुन रहा है. स्वघोषित ‘राष्ट्रवादी’ एंकर ऐसी बहस क्यों कर रहे हैं जहाँ पैनलिस्ट दूसरे धर्म के बारे में बुरा कहते हैं.

प्रदीप भण्डारी ने ऑल्ट न्यूज के जुबैर के झूठ को किया एक्सपोज

मोहम्मद जुबैर ने प्रदीप भंडारी का आधा-अधूरा वीडियो दिखाकर उनके नाम से फर्जी दावा किया है. प्रदीप भंडारी ने  जुबैर के कथित ट्वीट का रिप्लाई करते हुए वह क्लिप शेयर की जिससे जुबैर ने एडिट करके झूठ फैलाने की कोशिश की और जहां प्रदीप भंडारी बोल रहे हैं उनकी आवाज को म्यूट कर दिया गया. प्रदीप भंडारी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा की, ‘मोहम्मद जुबैर एक एजेंडे के तहत झूठे फैलाते हैं. मैं आपको और आपकी ‘तथ्य जांचकर्ताओं’ की पूरी टीम को यह साबित करने की चुनौती देता हूं कि मेरे शो की यह क्लिप तोड़ मरोड़ कर एडिट की गई है. एडिट किया गया क्लिप डालने के बजाय, एक रीढ़ विकसित करें और अल-कायदा के आतंकी खतरे के खिलाफ बोलें.’

प्रदीप भंडारी ने जनता का मुकदमा शो का वह क्लिप शेयर किया है जो मोहम्मद जुबैर ने क्लिप को तोड़ मरोड़ के प्रदीप भंडारी की आवाज को म्यूट करके झूठ फैलाने की भावना से शेयर की है. आप वीडियो में देख सकते हैं बीजेपी प्रवक्ता, शलभ मणि त्रिपाठी ने भी इलियास सरफुद्दीन के बयान का जवाब दिया है उसे जुबेर ने वीडियो में नहीं दिखाया है.

SHARE

Must Read

Latest