Voice Of The People

क्या 120 करोड़ के घोटाले का सच ममता सरकार द्वारा दबाया जा रहा है – प्रदीप भंडारी की दलील

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले को ने प्रवर्तन निदेशालय  ने सनसनीखेज खुलासा किया है, ईडी का मानना है कि बंगाल में शिक्षक भर्ती में 20 नहीं, बल्कि 120 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था। मंगलवार को जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने इसी घोटाले को लेकर ममता बनर्जी से कई सवाल पूछे।

प्रदीप भंडारी ने कहा की, बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला जिसपर ED ने कोर्ट मैं दावा किया है की 120 करोड़ का घोटाला है उसको लेकर मैं कुछ बुनियादी सावल पुछना चाहता हूं।

पहला सवाल ये है की क्या TMC सफेद पेपर पर लिख सकती है की पार्थ चटर्जी को फसाया गया है, और वो बेगुनाह है? अगर नही तो फिर 20 करोड़ कैश के बाद भी अभी तक ममता बैनर्जी ने पार्थ चटर्जी को बर्खास्त क्यों नही किया?

दूसरा सवाल, पार्थ अभी उच्च शिक्षा मंत्री नही है तो उसके घर से अभी भी शिक्षक पात्रता परीक्षा के दस्तावेज क्या कर रहे है? इसका मतलब है की वो अभी भी  सरकारी नौकरी को पैसे से बेच रहा है अगर ऐसा है तो क्यों ममता बैनर्जी पार्थ को बर्खास्त नही कर रही है? तीसरा सवाल, पार्थ उच्च शिक्षा मंत्री नही है फिर भी उसके घर पोस्टिंग, स्थानांतरण और उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड क्या कर रहे हैं? इसका मतलब साफ है की शिक्षक भर्ती घोटाला में भी वो शामिल है? उसको बर्खास्त क्यों नही किया?

 

चौथा सवाल, पार्थ जी की खासम- खास अर्पिता के घर पर काली डायरी मिली है और ये कोई प्राइवेट काली डायरी नही, बंगाल सरकार की उच्च शिक्षा विभाग की डायरी है, ये अर्पिता के घर में क्या कर रही है? मतलब पार्थ अभी भी पैसे देकर सरकारी नौकरी बेचने वाले धंधे में है। ममता बैनर्जी ने पार्थ को बर्खास्त क्यों नही किया ? पांचवा सवाल, ममता बैनर्जी जी आपको जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने SSC में घोटाले पर सीबीआई ऑर्डर करते वक्त ये नसीहत दी थी की आप पार्थ चटर्जी को बर्खास्त कर दे , फिर भी आपने नही किया, और 20 करोड़ काला पैसा मिलने के बाद भी आपने उन्हे बर्खास्त नही किया ।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा की, एक तरफ आप कह रही है की घोटाला करने वालो को उम्रकैद होनी चाइए , दूसरी तरफ आप अपने मंत्री को बर्खास्त नही कर रही क्यों? ऐसी क्या विवस्था? वापिस से पूछूंगा, आपके स्टेट इंटेलिजेंस को कुछ नहीं पता था? कुछ भी नहीं?

SHARE

Must Read

Latest