Voice Of The People

“प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा” का बड़ा असर, 30 दिन बाद बिशप पीसी सिंह पर EOW का छापा, 100 से अधिक FIR

- Advertisement -

8 अगस्त 2022 सोमवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने भारत के सबसे बड़े चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया की जमीन पर हुए 10 हजार करोड़ घोटाले पर अपने मुकदमे में सबसे पहले एक्सक्लूसिव खुलासा किया, और आज 8 सितम्बर के दिन यानी पुरे 30 दिन बाद जनता का मुकदमा में जो लड़ाई प्रदीप भंडारी ने लड़ी है उसका असर आज पुरे देश में देखने को मिल रहा है.

ईओडब्ल्यू मध्य प्रदेश (MP EOW Raid) ने आज जबलपुर में बिशप पीसी सिंह (Bishop PC Singh) चेयरमैन द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया, जबलपुर डायोसिस के निवास और कार्यालय पर अपराध से संबंधित दस्तावेजों की तलाशी के चलते छापेमार कार्यवाही की। ईओडब्ल्यू (Eow) को शिकायत में पीसी सिंह द्वारा पद का दुरुपयोग कर बड़ी गड़बड़ियां करने की जानकारी मिली थी।

उप पुलिस अधीक्षक मनजीत सिंह की अगुवाई में ईओडब्ल्यू की टीम आज बिशप पीसी सिंह चेयरमैन द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च आफ नॉर्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस के ठिकानों पर पहुंची। बता दे ईओडब्ल्यू को शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें लिखा गया था कि पीसी सिंह ने कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपए का हेरफेर और गबन किया है।

EOW टीम ने जब शिकायत की जांच की तब उसमें पाया गया विशेष में संस्थाओं से वर्ष 2004-05 से लेकर वर्ष 2011-12 के बीच लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपए की राशि धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर की गई है और कुछ राशि का गबन भी किया गया है। जिसके बाद आरोपी बिशप पीसी सिंह और तत्कालीन असिस्टेंट रजिस्ट्रार फर्म्स एंड संस्थाएं जबलपुर बी एस सोलंकी के खिलाफ धारा 406, 420, 468, 471, 120 बी मैं प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

जानिए क्या था उस दिन अदालत में प्रदीप भंडारी का मुकदमा

प्रदीप भंडारी ने कहा की, “आज जो लोग मेरे साथ जुड़ने वाले है अगर उनके आरोप सही साबित होते है तो यह हिंदुस्तान का अभी तक का चर्च की जमीन पर सबसे बड़े 10 हजार करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश होगा।”

इन आरोपों के हिसाब से चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया जिसके अंदर तमाम चर्च आते है, जिस चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के अंदर विल्सन कॉलेज मुंबई, सेंट स्टीफंस कॉलेज दिल्ली, क्राइस्ट चर्च कॉलेज लखनऊ आते हैं उस चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया मे 20 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पैसों के साथ हजारों करोड़ो की लूट की आरोप है।

नाम पी.सी सिंह आरोप चर्च के श्रद्धालुओं के पैसों वाली चर्च की जमीन को कौड़ी के दाम लीज पर लेना, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप, चर्च के पारदियों की तनख्वाह नहीं देने के आरोप, भ्रष्टाचार के आरोप।

दोस्तों इस को ध्यान से देखिए इसका नाम है पीसी सिंह यह बड़े-बड़े बॉडीगार्ड के साथ घूमता है और प्राइवेट जेट में घूमता है। एक तरफ यह मौज में रहता है दूसरी तरफ इसी का करीबी आरोपों में कुछ ही समय पहले लखनऊ में गैंगस्टर एक्ट में पकड़ा जाता है। इस पी.सी. सिंह पर दोस्तों पंचमरी में 10 हजार sq. ft. के डिफेंस लैंड को कौड़ी के भाव लीज पर देने का आरोप है, LAE के हिसाब से चर्च की जमीनी को कोई भी गैर चर्च का सदस्य लीज पर नहीं दे सकता।

इस पर आरोप है की दाऊद के राइट हैंड रियाज भाटी को विल्सन कॉलेज में एक बड़े पद पर होनी के बाद इसका का विरोध नहीं करने का आरोप है, इस पर 100 से ज्यादा FIR हुई है और अभी तक इस पर कोई भी ईडी द्वारा जांच नहीं हुई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest