Voice Of The People

पहली बार बीजेपी, आम आदमी पार्टी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर रही है – प्रदीप भंडारी की दलील

- Advertisement -

दिल्ली में कथित शराब घोटाले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक और स्टिंग वीडियो जारी किया है। भाजपा का दावा है कि स्टिंग में दिख रहा व्यक्ति घोटाले में आरोपी नंबर 9 अमित अरोड़ा है। भाजपा ने कहा है कि इस वीडियो से केजरीवाल सरकार की पोल खुल गई है।

गुरुवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने बीजेपी द्वारा रिलीज किए गए इसी स्टिंग वीडियो पर मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच तथाकथित शराब घोटाले पर आर या पार की लड़ाई चल रही है। मेरे कुछ सवाल है जो मैं में पूछना चाहता हूं और आप लोग निर्णय कीजिए कि कौन फ्रंट फुट पर है और कौन बैकफुट पर ?

मेरा पहला सवाल है कि, आज भारतीय जनता पार्टी ने एक और स्टिंग वीडियो रिलीज किया है, जिसमें आरोपी नंबर 13 अमन अरोड़ा यह कहते पाए गए हैं कि कुछ कमीशन दीया गया था  जिसके जरिए इस पूरे शराब घोटाले के अंदर फेवरेटिज्म हुआ है।

सवाल यह उठता है जब स्टिंग ऑपरेशन सामने हैं तो क्या इस सबूत के तहत इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी आने वाले समय में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकते हैं?

मेरा दूसरा सवाल यह है कि, अगर आम आदमी पार्टी ने कुछ नहीं किया है तो बीजेपी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोपों का जवाब अभी तक क्यों नहीं दिया गया? इससे पहले जब आम आदमी पार्टी का पहला स्टिंग रिलीज किया गया था तब पूरी पार्टी ने जवाब दिया था लेकिन आज जवाब क्यों नहीं हुआ?

तीसरा सवाल मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि, अगर यह स्टिंग सच्चा है तो उन्हें 4 दिन के अंदर गिरफ्तार कर लिया जाए।‌ अब समय सीमा तो इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी  तय करेंगी‌ लेकिन यह आरोप बहुत संगीन है अगर स्टिंग में लगे आरोप सच्चे हैं तो इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी को इस पर कार्यवाही करनी चाहिए..

मेरा चौथा सवाल, क्या यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि गुजरात चुनाव नजदीक हैं? और गुजरात में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच में लड़ाई दिख रही है?

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि, पिछले कई समय से बीजेपी आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है और आम आदमी पार्टी की पूरी नीव कट्टर इमानदारी पर बनी हुई है तो इस राजनीतिक रण युद्ध में सच्चाई उसके साथ होगी जो इन आरोपों को सिद्ध कर पाएगा? आम आदमी पार्टी ने भी आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को बीजेपी अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए करोड़ों रुपए दे रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी अभी तक इन आरोपों को साबित नहीं कर पाई है।‌ मैं कहना चाहता हूं बीजेपी द्वारा स्टिंग अगर सच है तो ईडी और सीबीआई को इस पर जांच करनी चाहिए।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest