Voice Of The People

गैरलोकतांत्रिक देश के लोग हमें पत्रकारिता का ज्ञान ना दें, जानिए क्यों प्रदीप भंडारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को अपने शो से निकाला

गुरुवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के पीछे असली षड्यंत्र को लेकर मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि, पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की आर्मी, जर्नल बाजवा और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच 36 का अकड़ा चल रहा हैं। कुछ एक्सपर्ट्स ये मान रहे हैं की ये हमला आईएसआई ने इमरान खान पर करवाया हैं क्योंकि इमरान खान पाकिस्तान आर्मी की बात नहीं मान रहे।

पर ये सवाल उठता है की इस तरह का ऑपरेशन आईएसआई कैसे करवा सकता हैं क्योंकि जब बैनर्जी भुटो को मारा गया था और उन पर गोली चलाई गई थी तो एक दम उनकी मौत हो गई थी।

इमरान खान पर जो गोली लगी उस से फायदा किसको होने वाला हैं,आने वाले समय पर पाकिस्तान में होने वाले चुनावों में इसको फायदा होगा ये सवाल सबके मन में हैं। इमरान खान के ऊपर हुआ हमला एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है।

इसी विषय पर प्रदीप भंडारी से बात करने पाकिस्तान के पत्रकार राणा अली से सवाल किया कि इतने बड़े सुरक्षा घेरे में कोई ऑटोमैटिक हथियार लेके घुस रहा है और किसी को पता नहीं लगता ऐसा कैसे हो सकता है? इस सवाल के जवाब में पाकिस्तानी पत्रकार को कोई कोई जवाब नहीं मिला तो उसने जर्नलिज्म का रोना रोने लगा। जॉर्नलिस्टिक वैल्यू बताने लगा।

इस पर प्रदीप भंडारी ने जवाब देते हुए कहा कि हमें ज्ञान मत दो और आगे कहा कि आपको जॉर्नलिस्टिक वैल्यू सीखनी है तो पहले जाके बाजवा से सवाल करो। जाके पाकिस्तान के ISI से सवाल करो। उन्होंने कहा कि मुझे जॉर्नलिस्टिक वैल्यू एक गैरलोकतांत्रिक इस्लामिक देश से नहीं सीखना है जो आतंकवाद फैलाता है।

इसके बाद  प्रदीप भंडारी ने राणा अली को ये कहते हुए अपने शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया कि हिंदुस्तान का कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान जैसे गैरलोकतांत्रिक इस्लामिक कट्टरपंथी देश से कोई ज्ञान नहीं सीखेगा।

SHARE

Must Read

Latest