Voice Of The People

पीएम मोदी बेंगलुरु हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का करेंगे उद्घाटन, जानें कैसे कर्नाटक में हो रहा बुनियादी ढांचे का विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर को बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे और मैसूर और चेन्नई के बीच वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी का फोकस देश भर में चौतरफा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर रहा है। पीएम मोदी मार्गदर्शन में सरकार ने कर्नाटक में बुनियादी ढांचे के विकास को गति देने के लिए कई कदम उठाए हैं।

पिछले 8 वर्षों में केंद्र सरकार ने कर्नाटक में 5000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए लगभग 70 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

2014 से पहले केंद्र की सरकार रेल बजट में कर्नाटक के लिए हर साल औसतन 800 करोड़ रुपये का प्रावधान करती थी। लेकिन अब केंद्र सरकार की ओर से इस साल के बजट में करीब 7,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। यानी अब यह पहले के प्रावधान से करीब 9 गुना हो गया है।

2014 से पहले के दस वर्षों के दौरान कर्नाटक में केवल 16 किमी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया था। लेकिन तब से कर्नाटक में लगभग 1600 किमी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया है। 10 साल में 16 किलोमीटर और इन 8 सालों में 1600 किलोमीटर।

SHARE
JVC SREERAM
JVC SREERAM
This article is penned by JVC Sreeram who is a Political Strategist, Motivational Speaker, Author & Psephologist and Media Consultant for Jan Ki Baat.

Must Read

Latest