Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- नीतीश कुमार की टिप्पणी शर्मनाक

जनता का मुकदमा में प्रदीप भंडारी ने बिहार के छपरा में हुए जहरीले शराब से 40 लोगों की मौत का मुद्दा उठाया। प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लुसिव बातचीत करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार से भाजपा के लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद जुड़े थे।

प्रदीप भंडारी ने पहला सवाल किया कि पूरे देश में गुस्सा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस तरह से असंवेदनशील बयान दिया है 40 लोगों के मृत्यु के ऊपर। एक मुख्यमंत्री जो 6 से अधिक कार्यकाल से मुख्यमंत्री रह चुका है वो इतना संवेदनशील बयान कैसे दे सकता है?

प्रदीप भंडारी के इस सवाल के जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार देश के बहुत सीनियर मुख्यमंत्री हैं, 17 साल से मुख्यमंत्री हैं वो, केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। कल सदन के अंदर जो उनकी टिप्पणी थी वो क्या थी? आपने भी चैनल पर दिखाया है उसको। कैसे बोल रहे थे वो कैसे चिल्ला रहे थे, मुख्यमंत्री सदन का नेता होता है सवाल तो किया जाएगा और आलोचना भी होगी लेकिन जिस तरह से विपक्ष के नेता को दिखाया वैसे तो शर्म से मेरा सर झुक गया। 40 लोग मरेंगे तो सवाल पूछे ही जायेंगे, सवाल है कि आपके शराब बंदी के नीति का क्रियान्वयन कैसे हो रहा है, क्यों हर 2 महीने में लोग दर्जनों की संख्या में मरते हैं। ये मरने वाले गरीब होते हैं दलित होते हैं। आपकी पुलिस करती क्या है? जब शराबबंदी आपकी पहली प्राथमिकता है तो बिहार में शराब कहाँ से आ रही है। इसपर कारवाई क्यों नहीं हो पा रही है? नीतीश बाबू संभाल नहीं पा रहें है और सवाल पूछने पर बोलेंगे शराब पीकर लोग मरते ही हैं। ये तो शर्मनाक टिप्पणी है।

शराब माफिया से जुड़े सवाल के जवाब में रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश बाबू जिस जमात के साथ सरकार में हैं उसमें आप गुड गवर्नेंस भूल जाइए। सभी माफियाओं को इस बात का आश्वासन है कि हमारे खिलाफ कारवाई नहीं होगी और पुलिस की मिलीभगत है। बिहार में कहां कहां से शराब चली आती है और जहरीली शराब भी चली आती है। जो जंगल राज का हॉलमार्क था वो सब हो रहा है लेकिन शराब पर नियंत्रण आपकी प्रायोरिटी है। मोटी बात ये है कि नीतीश कुमार की पकड़ कमजोर हो रही है। इसी के आधार पर चल रहें हैं देश में विकल्प बनने मोदीजी का। पहले बिहार को संभालिए।

अगले सवाल में प्रदीप भंडारी ने पूछा कि अगर नीतीश कुमार की पकड़ कमजोर हो रही है तो बिहार क्यों झेले उनको? इस सवाल के जवाब में रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि 2024 का इंतजार कीजिए हम लोकसभा स्वीप करेंगे और 2025 का इंतजार करिए जब भी चुनाव होगा इसबार भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा का मुख्यमंत्री होगा।

SHARE

Must Read

Latest