Voice Of The People

राहुल गांधी ने हमारी सेना के शौर्य का अपमान किया है- प्रदीप भंडारी की दलील

शुक्रवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने भारत जोड़ो के 100 दिन पूरे होने पर राहुल गांधी द्वारा हमारे सैनिकों के शौर्य पर उठाए गए सवाल पर आज का मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, राहुल गांधी ने यह कहा कि “चीन ने हमारे जवानों को पीटा”..जो बात चाइना ने नहीं कहीं, उनकी मीडिया ने नहीं कहीं उसको राहुल गांधी जी कह रहे हैं। राहुल गांधी को ना सेना पर विश्वास है ना रक्षा मंत्री पर विश्वास है, ना ही GOC-in-C पूर्वी कमान आर पी कलिता पर विश्वास है, ना ही उस वीडियो पर जिसमें हमारे जवानों का शौर्य दिख रहा है, लेकिन राहुल गांधी यह चाह रहे हैं कि ऐसा हो जाए चीन हमारे जवानों को पीटे, पर ऐसा हुआ नहीं हमारे जवानों ने चीन को सबक सिखाया। इसीलिए इस वक्त चीन की मीडिया ग्लोबल टाइम्सइसीलिए इस वक्त चीन की मीडिया, ग्लोबल टाइम्स चुप है क्योंकि उन्हें पता है कि हमारे जवानों ने तवांग में उनके जवानों को खदेड़ दिया।

आज के दिन ही 1971 में हमारे वीर सैनिकों ने पाकिस्तान को घुटने टिकाने पर मजबूर कर दिया था। भीख मांग रहा था पाकिस्तान, गिड़गिड़ा रहा था पाकिस्तान और हमारे सामने सरेंडर कर दिया था, उस समय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी।

और आज ही के दिन राहुल गांधी जी हमारे वीर जवानों के शौर्य पर सवाल उठा रहे हैं, राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मीडिया उनसे चीन के बारे में सवाल नहीं पूछ रही है। प्रदीप भंडारी ने कहा कि चीन के बारे में मीडिया सवाल आर्मी से पूछेगा, पूर्वी कमान से पूछेगा, रक्षा मंत्री से पूछेगा, आपका स्टैंड क्या है इसमें। और यह कोई पहली बार नहीं है सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी कल स्ट्राइक कहना, खून की दलाली कहना, डोकलाम कि वक्त धोखालाम कहना, मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि राहुल गांधी को सत्ता में आने की इतनी क्या विवस्ता है कि वह सेना के शौर्य पर ही सवाल उठा रहे हैं। इनका यह बयान आज पाकिस्तान और चाइना में वायरल हो रहा है और आज ही के दिन पाकिस्तान के पप्पू बिलावल भुट्टोऔर आज ही के दिन पाकिस्तान के पप्पू बिलावल भुट्टो ने हमारे देश के प्रधानमंत्री का अपमान किया जिसके कारण उनके पूरे विश्व में थू-थू हो रही है।

मैं यह कहना चाहता हूं कि राजनीति अपनी तरफ है कांग्रेस और भाजपा एक तरफ है लेकिन सेना के शौर्य को आप इस तरीके से अपमान नहीं कर सकते, हमारे जवानों को पीटा नहीं गया था, हमारे जवानों ने उन्हें पीटा था और अच्छे से पीटा थाऔर अच्छे से पीटा था यह बात आप भी जानते हैं और चीन भी जानता है। जिस दिन पूरी देश और दुनिया 1971 मे हमारे जवानों का शौर्य याद कर रहा है उसी दिन आप चाइना का यह नरेटिव क्यों विश्व में आगे बढ़ा रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest