Voice Of The People

पिछले आठ सालों में योगी ने बदली यूपी की छवि, माफिया राज से निवेश राज में बदला उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कई मंत्री इस समय विदेश दौरे पर हैं और प्रदेश में निवेश लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दरअसल योगी सरकार ने मंत्रियों के कई प्रतिनिधिमंडल को विदेश दौरों पर भेजा है, जो वहां पर बड़ी कंपनियों से बात कर सके और उत्तर प्रदेश में उन्हें निवेश के लिए मना सके। पिछले 8 सालों में यूपी की छवि काफी सुधरी है। पहले जहां यूपी में माफिया राज हुआ करता था, वहीं पर अब उत्तर प्रदेश में निवेश आ रहा है।

जब से यूपी में योगी सरकार बनी है, तब से ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें हजारों करोड़ों रुपए का निवेश हासिल हुआ। लेकिन अबकी बार योगी सरकार के मंत्रियों को विदेश भेजा गया है और उन्हें वहीं पर विदेशी कंपनियों से बात कर यूपी में निवेश के लिए आकर्षित करने को कहा गया है। मंत्रियों को इसमें सफलता भी मिली है। खाद्य से लेकर एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां यूपी में निवेश के लिए तैयार हुई हैं।

आर्कोर बनाएगी यूपी में आइसक्रीम और चॉकलेट

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने गुरुवार को अर्जेंटीना चेंबर ऑफ कॉमर्स फॉर एशिया पैसेफिक के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की। ब्रजेश पाठक ने सभी को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में आने का न्यौता भी दिया.। इसी बैठक के बाद ये तय हुआ कि उत्तर प्रदेश के ज़रिए भारतवर्ष को जल्द ही अर्जेंटीना की चॉकलेट और कुकीज का स्वाद चखने को मिलेगा। दरअसल अमेरिकी खाद्य उत्पाद कंपनी आर्कोर ने निवेश करने में दिलचस्पी दिखाई है।

स्वीडन से मिला फिल्म सिटी में निवेश का प्रस्ताव

वहीं स्वीडन से यूपी को 15 हजार करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव मिला है। औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को स्वीडन की प्रमुख कंपनी आईएनजीकेए ने यूपी में रिटेल स्टोर्स, लग्जरी मॉल के लिए निवेश का प्रस्ताव दिया है। स्वीडन की निर्माण कंपनी सरनेके ने यूपी फिल्म सिटी में दस हजार करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।

SHARE

Must Read

Latest