Voice Of The People

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए मुंबई पहुंचे CM योगी, कहा-चुनौतियों से पलायन नहीं, डटकर मुकाबला करता है यूपी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर मुंबई में हैं। सीएम योगी मुंबई में आयोजित प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश चुनौतियां देखकर पलायन नहीं करता, बल्कि डटकर उनका सामना करता है। सदी के सबसे बड़ी महामारी कोरोना के दौरान जब प्रवासियों के सामने पलायन का संकट आया तो उत्तर प्रदेश ने सबको सहारा दिया।

योगी आदित्यनाथ अगले महीने लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस-23) से पहले एक रोड शो और उद्योगों और बॉलीवुड के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के लिए मुंबई की दो दिवसीय यात्रा पर हैं।

उन्होंने कहा कि धर्म के प्रदेश से अर्थ के प्रदेश में आया हूं। 5 वर्ष पहले जिस उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट था, आज वह विकास की नई कहानी कह रहा है। आजमगढ़ के लोगों को इसी मुंबई में धर्मशाला तक नहीं मिलती थी, आज उसी आजमगढ़ में एयरपोर्ट और यूनिवर्सिटी बन रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश का युवा अपनी पहचान छिपाने को विवश नहीं है, गौरव के साथ कहता है कि मैं उत्तर प्रदेश वाला हूं।

यूपी के सीएम ने कहा कि 2017 में सीएम के रूप में अपने पहले दिन उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा था कि अगर महिलाएं, खासकर पश्चिमी और मध्य यूपी में, जो स्कूल जाना भी असुरक्षित पाती हैं उन्हें परेशानी या मारपीट का सामना करना पड़ता है, तो उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले अप्रैल में, उन्होंने सभी धर्मों के धार्मिक प्रतिष्ठानों को बाहर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए कहा ताकि परिसर के बाहर के लोग प्रभावित न हों।

SHARE

Must Read

Latest