Voice Of The People

अब तक का सबसे बड़ा इन्वेस्टर समिट, 17 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य, बोले योगी आदित्यनाथ- ये नया उत्तर प्रदेश है

उत्तर प्रदेश में फरवरी महीने में सरकार द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है। योगी सरकार ने पहले इन्वेस्टर समिट के लिए 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य रखा था, जिसे अब 70 फ़ीसदी बढ़ाकर 17 ट्रिलियन रुपए कर दिया गया है। यानी योगी सरकार का लक्ष्य है कि आने वाले इन्वेस्टर समिट तक यूपी में 17 लाख करोड़ रुपए के निवेश पर करार हो जाए।

योगी सरकार पिछले कई महीनों से इन्वेस्टर समिट की तैयारी में जुटी हुई है। योगी सरकार के मंत्री और बड़े अधिकारी नवंबर और दिसंबर में विदेश दौरे पर थे, जहां पर उन्होंने बड़ी कंपनियों के बड़े अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश का आग्रह किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार के फायदे बताएं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मुंबई में है और वह भी लगातार बड़ी कंपनियों के मालिकों और अधिकारियों से मिल रहे हैं और उनसे उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए कह रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में साफ कहा है कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है और उत्तर प्रदेश में उन्हें सब कुछ मिलेगा, जो वह चाहते हैं।

योगी सरकार अपने लक्ष्य में सफल होती हुई भी दिख रही है। विदेशों में रोड शो के बाद 16 देशों से करीब 7 लाख करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। 2 दिन पहले ही दुबई से 18000 करोड़ रुपए के निवेश पर Mou साइन हुआ है।

SHARE

Must Read

Latest