Voice Of The People

यूपी संभावनाओं का प्रदेश, 11% कृषि योग्य भूमि के साथ देश के कुल खाद्यान्न का 20% उत्पादन उत्तर प्रदेश करता है: सीएम योगी

मुंबई में यूपी यूपी ग्लोबल समिट को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को संभावना का प्रदेश बताते हुए कहा कि, आज यूपी विकास के कई पैमानों पर अग्रसर है। इंफ्रास्ट्रक्चर और उद्योग जगत के अंदर भी यूपी ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी को नए भारत का ‘विकास इंजन’ और 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य पर भी जोर देते हुए कहा की जल्द यूपी एक नई औद्योगिक क्रांति की pr अग्रसर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं और अवसरों के बारे में अवगत कराते हुए कहा- उत्तर प्रदेश आकार के हिसाब से भारत का चौथा सबसे बड़ा राज्य है।

उन्होंने आगे कहा कि, सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला राज्य भी हम हैं. युवा हमारी ताकत हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कृषि क्षेत्र में भी यूपी सरकार व राज्य की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि देश का 11% कृषि योग्य उपजाऊ भाग उत्तर प्रदेश में है वह देश के कुल खाद्यान्नों में 20% से भी ज्यादा योगदान यूपी प्रदेश से आता है।

यहां की उपजाऊ भूमि हमारे लिए समृद्धि का एक महत्वपूर्ण स्रोत है. उद्योगों को प्रतिस्पर्धी, आकर्षक और सहायक प्रोत्साहन ढांचा प्रदान करने के लिए हमने अपनी नीतियों में संरचनात्मक परिवर्तन किए हैं. यूपी की नई औद्योगिक नीति एक विकल्प आधारित मॉडल प्रदान करती है, जो उत्पादन, रोजगार और निर्यात को प्रोत्साहित करती है.

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest