Voice Of The People

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छात्रों को दिया गुरुमंत्र, बोलीं- बिना UPs-Downs के लाइफ आगे नहीं बढ़ेगी

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने कोटा दौरे के दौरान विद्यार्थियों से संवाद किया। जवाहर नगर स्थित एलन समुन्नत कैम्पस के समरस सभागार में आयोजित युवा शक्ति संवाद कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने इंजीनियरिंग मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से बातचीत की। यहां विद्यार्थियों ने वित्त मंत्री से खुलकर सवाल किए। सवालों में पढ़ाई, जीवन में आगे बढ़ने का उत्साह, परेशानी, बेरोजगारी जैसे कई विषय शामिल थे।

इस कार्यक्रम में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रही छात्रा अपाला मिश्रा ने वित्त मंत्री से पूछा, “काफी मेहनत करने के बाद भी ऐसा लगता है कि सलेक्शन होगा या नहीं कई बार कॉन्फिडेंस एकदम से कम हो जाता है।” इसके जवाब में वित्त मंत्री ने कहा, “लाइफ में अप्स-डाउन चलते रहते हैं, क्योंकि बिना अप्स-डाउन के लाइफ आगे बढ़ेगी ही नहीं। आपने जिस दिन इनको अपना लिया, आप समझो कि लक्ष्य प्राप्ति का आधा मार्ग आपने हासिल कर लिया। चुनौतियां आएंगी, लेकिन आपको डटकर सामना करना होगा।”

वहीं छात्रा तमन्ना अग्रवाल ने वित्त मंत्री सीतारमण से पूछा कि मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स और मेडिकल कॉलेजों की सीटों के बीच इतना अंतर कैसे है। वित्त मंत्री ने जवाब में कहा कि भारत सरकार इस दिशा में काम कर रही है और हमारा प्रयास है कि भारत के लगभग हर जिले में मेडिकल कॉलेज हो।

SHARE

Must Read

Latest