Voice Of The People

‘अपन’ का इंदौर पूरी दुनिया में लाजवाब…नरेंद्र मोदी ने इंदौर को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबिधत करने आज पीएम मोदी इंदौर पहुंचे।इस दौरान उन्होंने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रवासी भारतीय अपनी मिट्टी को नमन करने आए हैं। भारतीयों ने जो ठाना वो करके दिखाया। करीब 4 वर्षों बाद प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन एक फिर से अपने मूल स्वरूप में हो रहा है। ये सम्मेलन मध्य प्रदेश के उस धरती पर हो रहा है जिसे देश का हृदय क्षेत्र कहा जाता है। इंदौर शहर नहीं एक दौर है, जो समय से आगे चलता है। स्वच्छता में इंदौर देश ही नहीं दुनिया में लाजवाब है।

पीएम मोदी ने कहा कि, इंदौर ने स्वच्छता के क्षेत्र में अलग पहचान साबित की है। खाने-पीने के लिए अपन का इंदौर देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लाजवाब है। यहां पोहे का पैशन, कचोरी, समोसे, शिकंजी… जिसने भी इसे देखा, उसके मुंह का पानी नहीं रुका। जिसने इसे चखा, उसने कहीं मुडकर नहीं देखा। 56 दुकान, सराफा प्रसिद्ध है ही। कुछ लोग इंदौर को स्वच्छता के साथ-साथ स्वाद की राजधानी भी कहते हैं। मुझे यकीन है कि आप यहां के अनुभव नहीं भूलेंगे। औरों को भी यहां आने को भेजेंगे।

पीएम मोदी ने इंदौरी स्टाइल में कहा ‘अपन इंदौर, अपन का इंदौर’ ऐसा कहना देश ही नहीं दुनिया में लाजवाब है। इंदौर बस एक शहर नहीं ये एक दौर है और अद्भुत शहर है। ये समय से आगे चलता है फिर भी सभी अपनी विरासत को समेटे हुए हैं. इंदौर को स्वाद की राजधानी बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत की स्वच्छता ही नहीं स्वाद की राजधानी भी है। इस दौरान पीएम ने 56 दुकान, पोहा और जलेवी के बारे में भी लोगों को बताया।

SHARE

Must Read

Latest