Voice Of The People

कंझावला केस में अंजलि के हत्यारों के खिलाफ 302 का मुकदमा जल्द से जल्द दर्ज हो- प्रदीप भंडारी की दलील

कंझावला केस में केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इके अलावा डीसीपी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

शुक्रवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने इसी बड़ी जीत पर आज का मुकदमा किया। प्रदीप भंडारी ने कहा कि,आज आपकी और हमारी बहुत बड़ी जीत हुई है आपके साथ मिलकर मैंने अंजलि के न्याय की लड़ाई लड़ी। हम लगातार यह लड़ाई लड़ते रहे हम हारे नहीं हम अंजलि के परिवार के साथ खड़े रहे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पहले इस केस को हिट एंड रन का केस कहा पुलिस वालों ने कहा गाड़ी को उस दिन ढूंढना उनके बस की थी ही नहीं वह अपनी गलती नहीं माने।

पर हमने सवाल पूछा पूछा कि कोई भी पुलिस वाला 13 किलोमीटर तक क्यों नहीं मौजूद था जब अंजलि को बलेनो कार से घसीटा जा रहा था हमने पूछा कि कैसे पीसीआर वैन को नहीं पता चला हमने पूछा कि कैसे कोई भी खाने को नहीं पता चला हनी यह भी पूछा कि यह हिट एंड रन केस कैसे जब 13 किलोमीटर तक अंजलि की बॉडी को गाड़ी के अंदर घसीटा गया।

और आज मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस की लापरवाही को मान लिया है और इस केस में 302 दो के तहत कार्यवाही करने को कहा गया है, मंत्रालय के निर्देश के बाद 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसमें SI पद के 2, ASI पद के 4, हेड कांस्टेबल के पद पर 4 और कांस्टेबल पद पर रहे 1 व्यक्ति इसमें शामिल हैं। इसके अलावा डीसीपी को भी ढिलाई बरतने पर कारम बताओ नोटिस दिया गया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को अंजलि को 13 किलोमीटर तक घसीटने वाले आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा लगाने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस को गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से यह निर्देश मिले हैं।

प्रदीप भंडारी अपने शो जनता का मुकदमा के माध्यम से लगातार अंजलि हत्या मामले पर पुलिस वालो की लापरवाही पर आवाज उठाते आए हैं उन्होंने कई बार शो के दौरान पुलिस वालो पर कारवाही करने की माग भी उठाई थी।

SHARE

Must Read

Latest