Voice Of The People

महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स को Viacom 18 ने 951 करोड़ में खरीदा, जय शाह बोले- महिला क्रिकेट में विश्वास जताने के लिए धन्यवाद

बीसीसीआई ने सोमवार को बताया कि वायकॉम 18 ने डिजनी स्टार और सोनी को पछाड़कर महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार पांच साल के लिये 951 करोड़ रुपये में खरीदे हैं। टी20 लीग के लिये नीलामी मुंबई में सोमवार को क्रिकेट बोर्ड के मुख्यालय पर आयोजित की गई। वैश्विक अधिकार तीन श्रेणी के हैं, जिनमें टीवी, डिजिटल और मिश्रित अधिकार शामिल है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह के अनुसार अगले पांच साल में प्रति मैच सात करोड़ 90 हजार रुपये फीस होगी। उन्होंने ट्वीट किया, “वायकॉम 18 को महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार मिलने पर बधाई। बीसीसीआई और महिला क्रिकेट में विश्वास करने के लिये धन्यवाद। वायकॉम ने 951 करोड़ रुपये में अधिकार खरीदे यानी प्रति मैच सात करोड़ 90 हजार रुपये अगले पांच साल तक। यह महिला क्रिकेट के लिये बड़ी बात है।”

उन्होंने आगे लिखा, “समान मैच फीस के बाद महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिये बोली ऐतिहासिक है। यह भारत में महिला क्रिकेट सशक्तिकरण के लिये बड़ा और निर्णायक कदम है नयी शुरूआत।” बता दें कि पहला महिला आईपीएल मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो सकता है, जिसमें पांच टीमें भाग लेंगी और सारे मैच मुंबई में खेले जायेंगे।

SHARE

Must Read

Latest