Voice Of The People

पीएम मोदी का दिल्ली में मेगा रोड शो, 2024 की हुंकार रैली?

- Advertisement -

बीजेपी द्वारा सोमवार को संसद मार्ग के पास रोड शो का आयोजन किया जा रहा है, इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे, रोड शो में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने के कारण यातायात पुलिस ने संसद मार्ग के आसपास कुछ रास्तों को यातायात के लिए बंद किया गया है।

इस मेगा रैली में महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों और सह-अध्यक्षों, राज्य महासचिवों, राष्ट्रीय उपाध्यक्षों, राष्ट्रीय सचिवों और राष्ट्रीय प्रवक्ताओं सहित सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी भाग लेने की सूचना है, 16 जनवरी को बीजेपी मुख्यालय में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक होगी, उसके बाद NDMC में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के भाषण और उन 10 राज्यों पर राजनीतिक चर्चा की जाएगी जहां चुनाव होंगे, ऐसे राज्‍य हैं- नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक और जम्मू कश्मीर ,दिल्ली के इसी NDMC बिल्डिंग में सोमवार से देशभर के प्रमुख पदाधिकारियों का दो दिन तक जमावड़ा रहेगा ।

दो दिन तक चलने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीब एक किमी का रोड शो भी होगा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी के साथ 35 केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री , 37 प्रदेशों के अध्यक्ष रहेंगे कुल 350 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे अलग अलग विषयो के साथ भव्य प्रदर्शनी पहला थीम सेवा संगठन और समर्पण दूसरा थीम विश्व गुरु भारत वैश्विक संकट मे हमने जो मदद की, G20 को लेकर और थीसरा थीम सुशासन सर्वप्रथम और Good Governence को लेकर जो कदम उठाए गए हैं उसको भी प्रदर्शित किया जाएगा राजनीतिक और आर्थिक विषयों पर चर्चा होगी। जिन राज्यों में चुनाव है वहां के संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी ।

रोड शो के चलते बाबा खड्ग सिंह रोड, कनाट प्लेस आउटर सर्किल, पार्क स्ट्रीट, शंकर रोड, मिंटो रोड, मंदिर मार्ग, बाराखंबा रोड, पंचकुईयां रोड, रायसिना रोड, टालस्टाय रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, रफी मार्ग (सुनहरी मस्जिद से रेल भवन), रानी झांसी रोड, डीबीजी रोड, चेम्सफोर्ड रोड, भाई वीर सिंह मार्ग, डीडीयू मार्ग, रंजीत सिंह फ्लाइओवर, तालकटोरा रोड, पंडित पंत मार्ग प्रभावित रहेंगे।

यातायात परमार्श में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, अंतरराज्यीय बस अड्डा और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों को जाम की संभावना को देखते हुए पर्याप्त समय लेकर निकलने का सुझाव दिया गया है। यातायात पुलिस ने सड़कों पर जाम से बचने के लिए लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने और निजी वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा करने की अपील की है।

यातायात परामर्श में कहा गया कि सड़क किनारे वाहन खड़ा करने से बचें, क्योंकि इससे सामान्य यातायात प्रवाह बाधित होता है। अगर कोई असामान्य, अज्ञात वस्तु या व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में देखा जाता है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जानी चाहिए।

माना ये जा रहा है की 2024 के लिए ये पहली हुंकार रैली है, और इस दो दिवसीय बैठक में 2024 की रणनीती पर सारे राज्य के सियासी दिग्गजों से चर्चा की जाएगी ।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest