Voice Of The People

2024 के आम चुनावों से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट,पढ़िए बजट से जुड़ी कुछ अहम बातें

कल का दिन बेहद खास होने जा रहा है कल के दिन देश का आम बजट पेश होने जा रहा है। और इस बजट से जुड़ी तमाम तरह की छोटी और बड़ी बातें आप तक हम लेकर आएंगे जन की बात के माध्यम से.. वही 1 दिन पहले आज संसद के मुख्य सत्र के दौरान देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर अपने भाषण में कई बड़ी बातों का खुलासा किया।

वहीं अब देश के बजट को लेकर पूरे देश की निगाहें उस पर टिकी हुई है कि, क्या इस बजट में कुछ खास होने वाला है।  बुधवार यानी एक फरवरी का दिन 140 करोड़ से अधिक देशवासियों के लिए काफी अहम है। ये वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण का पांचवां बजट होगा और 2024 के आम चुनावों से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट होगा।

पिछले दो साल के आम बजट की तरह ही ये बजट भी वित्त मंत्री पेपरलेस फॉर्म में प्रस्तुत करेंगी। तय कार्यक्रम केअनुसार, बुधवार एक फरवरी को केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे बजट को संसद के पटल पर रखेंगी। इसके बाद एक-एक करके सभी बिंदुओं की जानकारी भी वित्त मंत्री देंगी।

बजट में आम लोगों के लिए क्या है? आयकर का स्लैब कैसा होगा? क्या-क्या बदलाव आपकी जिंदगी को प्रभावित कर सकता है? विकास कार्यों के लिए सरकार ने क्या प्लानिंग की है? रेलवे, रक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार क्या-क्या करेगी? महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार क्या कर रही है?

 

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest