Voice Of The People

4 दिन, 10 हजार से अधिक किलोमीटर की यात्रा, हजारों करोड़ की परियोजनाएं देश को समर्पित, 10 फरवरी से 13 फरवरी के बीच पीएम मोदी का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी जानते हैं कि किस प्रकार से वह काम करते हैं। बता दें कि 10 फरवरी से 13 फरवरी के बीच प्रधानमंत्री मोदी कुल 10,000 से अधिक किलोमीटर की यात्रा कर चुके होंगे और 10 जनसभाओं में हिस्सा ले चुके होंगे। पीएम मोदी 4 दिनों में कुल पांच राज्यों का दौरा कर चुके होंगे। बता दें कि 10 फरवरी यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ किया। इसके बाद वह महाराष्ट्र रवाना हो गए, जहां पर उन्होंने मुंबई में कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

11 फरवरी यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा के अगरतला में थे। यहां पर उन्होंने बीजेपी की जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और सीपीआईएम पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि त्रिपुरा चुनाव में यह पीएम मोदी की पहली रैली रैली थी।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी 12 फरवरी यानी रविवार को राजस्थान के दौसा जाएंगे। राजस्थान के दौसा में वह कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे और 18 हजार 100 करोड़ रुपए के रोड प्रोजेक्ट्स देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को राजस्थान के दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के दिल्ली-दौसा- लालसोट खंड देश को समर्पित करेंगे। इसके बाद दिल्ली से जयपुर की यात्रा का समय पांच घंटे से घटकर लगभग 3.5 घंटे हो जाएगा।

देश के सबसे बड़े दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की लंबाई 1,386 किमी है। इस एक्सप्रेसवे के बाद दिल्ली से मुंबई की यात्रा का समय 24 घंटे से घटकर केवल 12 घंटे रह गया है। ये एक्सप्रेसवे छह राज्य- दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से गुजरता है। इसके अलावा ये कोटा, इंदौर, जयपुर, भोपाल, वड़ोदरा और सूरत जैसे बड़े शहरों को भी जोड़ता है।

वहीं 13 फरवरी को पीएम का कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में दौरा करेंगे। इसके बाद वह 13 फरवरी को बेंगलुरु में एयरो इंडिया के 14वें संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे। एयरो इंडिया 2023 में भारतीय आधुनिक टेकनोलॉजी और उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। ये पीएम मोदी के ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड’ के विजन के अनुरूप है।

SHARE

Must Read

Latest