Voice Of The People

तुर्की में भूकंप पीड़ितों का इलाज कर रही भारतीय सेना की महिला अधिकारी, सोशल मीडिया पर लोग दे रहें दुआएं, जानिए

तुर्की और सीरिया में बीती छह फरवरी को आए भूकंप में अबतक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तुर्की की मदद के लिए भारत ने ऑपरेशन दोस्त शुरू किया है। भारतीय सेना और एनडीआरएफ की टीमें मोर्चा संभाले हुए हैं। इस बीच पीड़ितों का इलाज कर रही एक महिला की सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रही है। इस वायरल तस्वीर में एक स्थानीय बुजुर्ग महिला महिला को गले लगाए हुए है।

दरअसल ये महिला भारतीय सेना की महिला अधिकारी मेजर बीना तिवारी हैं। बीना तिवारी 14 डॉक्टरों और 86 पैरा मेडिक्स वाली भारतीय सेना की मेडिकल टीम में एकमात्र महिला अधिकारी हैं। वह तुर्की में भारतीय सेना के अस्पताल शुरू होने के 24 घंटे के भीतर स्थानीय बच्चों और बुजुर्गों के बीच वह बेहद लोकप्रिय हो गई हैं।

डॉ. बीना तिवारी 28 वर्ष की हैं और देहरादून की रहने वाली हैं। बीना ने दिल्ली के आर्मी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस से ग्रैजुएशन किया है। बीना तिवारी के दादा भी सेना में सूबेदार थे, जबकि उनके पिता 16 कुमाऊं इंफेंट्री में थे। मेजर डॉ. बीना तिवारी वर्तमान में 60 पैरा फील्ड अस्पताल में एकमात्र महिला अधिकारी के रूप में तैनात हैं। यहां से पहले वह असम में तैनात थीं। उनके पति भी मेडिकल ऑफिसर हैं।

भारतीय सेना (@ADGPI) के ट्विटर हैंडल से डॉ बीना तिवारी की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया था, “हम परवाह करते हैं।” यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर छा गई और इंसानियत की मिसाल बन गई है।

SHARE

Must Read

Latest