Voice Of The People

ब्रिटिश सांसद ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को प्रोपेगेंडा करार दिया, बोले- भारत-ब्रिटेन के संबंध को खराब करने की साजिश रची गई

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर अब ब्रिटिश सांसद ने भी प्रतिक्रिया दी है। ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को प्रोपेगेंडा करार दिया है। उन्होंने कहा कि बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में तथ्यों को पूरी तरह से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। भारत में भी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री का खूब विरोध हो रहा है।

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा, “इस वीडियो को कभी भी जारी नहीं किया जाना चाहिए था। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने 2002 के दंगों के संबंध में नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दावों की जांच की और पाया कि उनके समर्थन में एक भी सबूत नहीं था। भारत में आयकर अधिकारियों और बीबीसी के बीच चर्चा हुई है और ब्रॉडकास्टर को संबंधित नियमों और विनियमों का पालन करना होगा।”

ब्रिटिश सांसद ब्लैकमैन ने बीबीसी पर आरोप लगाया और कहा कि यह बेहद खेदजनक है, क्योंकि ऐसा लगता है जैसे बीबीसी का ब्रिटेन-भारत संबंधों को बाधित करने का कोई एजेंडा था। मुझे लगता है कि यह बहुत शर्म की बात है। ब्लैकमैन ने भारत में BBC दफ्तरों पर हुए सर्वे को लेकर कहा कि यह कोई नई बात नहीं है और कुछ समय से चल रहा है।

SHARE

Must Read

Latest