Voice Of The People

India News-Jan Ki Baat Exit Poll: त्रिपुरा में बीजेपी की वापसी, मेघालय में किसी को बहुमत नहीं, नगालैंड में BJP+ की बन सकती सरकार

जन की बात के संस्थापक और इंडिया न्यूज़ पर जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय चुनाव का एग्जिट पोल प्रस्तुत किया। इसके नतीजे 2 मार्च को आएंगे। इस एग्जिट पोल में प्रदीप भंडारी ने बताया कि त्रिपुरा में बीजेपी की वापसी हो सकती है। वहीं नागालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बन सकती है। जबकि मेघाल्या में किसी भी एक दल को बहुमत नहीं मिलेगा।

त्रिपुरा में बीजेपी सरकार

इंडिया न्यूज़ जन की बात पोल के अनुसार बीजेपी को त्रिपुरा में 29 से 40 सीटों के बीच मिलने की संभावना जताई जा रही है। बीजेपी को 39 से 43 प्रतिशत वोट भी मिल सकता है। जन की बात के एग्जिट पोल के अनुसार त्रिपुरा में कांग्रेस और सीपीआईएम गठबंधन को 9 से 16 सीटें मिल सकती है, जबकि इनका वोट शेयर 37 से 41 फीसदी के बीच रह सकता है।

वहीं त्रिपुरा की नई पार्टी टिपरा को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। जबकि वोट शेयर 15 से 22 फ़ीसदी रह सकता है। जबकि अन्य दलों को भी एक ही हासिल हो सकता है और वोट शेयर एक से दो फीसदी रह सकता है।

मेघालय में किसी को बहुमत नहीं

मेघालय में इंडिया न्यूज़ जन की बात के पोल के अनुसार किसी भी पार्टी को बहुमत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। प्रदीप भंडारी ने जो जन की बात का एग्जिट पोल प्रस्तुत किया, उसके अनुसार एनपीपी को 11 से 16 सीटें मिल सकती हैं जबकि टीएमसी को 9 से 14 सीटें हासिल हो सकती हैं। वहीं यूडीपी को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा कांग्रेस को 6 से 11, बीजेपी को 3 से 7, पीडीएफ को दो से चार और अन्य को 3 से 8 सीटें मिल सकती है।

वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो टीएमसी को 17 से 22 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है। जबकि यूडीपी को 16 से 20 फ़ीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है। एनपीपी को 17 से 21 फीसदी, बीजेपी को 9 से 13 फीसदी, कांग्रेस को 12 से 15 फ़ीसदी, पीडीएफ को 4 से 9 फीसदी और अन्य को 10 से 15 फीसदी वोट मिल सकता है।

नगालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार

बता दें कि जन की बात के एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को नागालैंड में 35 से 45 सीटें मिल सकती हैं। जबकि एनपीएफ को महज 10 से 6 सीटें प्राप्त हो सकती हैं। वहीं अन्य दलों को भी 9 से 15 सीटें हासिल हो सकती हैं। बता दें कि नागालैंड में इस बार बीजेपी गठबंधन को पूर्ण बहुमत के आसार दिखाई दे रहे हैं और सरकार बन सकती है।

SHARE

Must Read

Latest