Voice Of The People

Jan Ki Baat-India News Exit Poll: मेघालय में किसी पार्टी को बहुमत नहीं, हंग हाउस की संभावना

प्रदीप भंडारी ने 27 फरवरी को मेघालय में हुए मतदान का एग्जिट पोल निकाला। जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक मेघालय में किसी पार्टी को बहुमत मिलता नजर नहीं दिख रहा है। प्रदीप भंडारी ने जो जन की बात का एग्जिट पोल किया है, उसके मुताबिक मेघालय में एनपीपी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। एनपीपी को 11 से 16 सीटें मिल सकती है।

दूसरे पार्टी की बात करें तो टीएमसी को 9 से 14 सीटें लाने में कामयाबी मिल सकती है। यूडीपी की बात करें तो उसको 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा कांग्रेस को 6 से 11 तो वहीं बीजेपी को 3 से 7 और पीडीएफ को दो से चार, वहीं अन्य को 3 से 8 सीटें मिल सकती है।

जन की बात के एग्जिट पोल में वोट शेयर की बात करें तो टीएमसी को सबसे ज्यादा 17 से 22 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है, जबकि यूडीपी को 16 से 20 फ़ीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है। एनपीपी को 17 से 21 फीसदी, वहीं बीजेपी को 9 से 13 फीसदी, कांग्रेस को 12 से 15 फ़ीसदी, पीडीएफ को 4 से 9 फीसदी और अन्य को 10 से 15 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

इन सभी आंकड़ों को देखते हुए साफ़ है कि मेघालय में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने जा रहा है। आपको बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा का चुनाव 14 फरवरी को हुआ था तो वहीं नागालैंड और मेघालय में मतदान 27 फरवरी को हुआ। तीनों उत्तर पूर्वी राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे 2 मार्च को आएंगे।

SHARE

Must Read

Latest