Voice Of The People

India News -Jan Ki Baat Exit Poll: त्रिपुरा की वीआईपी सीटों का क्या होगा परिणाम 

पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. चुनाव के नतीजे 2 मार्च को आएंगे। इससे पहले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं। जन की बात के एग्जिट पोल में त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। बीजेपी को 29 से 40 सीटें मिलने का अनुमान है। लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को 9 से 16 सीटें मिलने की बात कही जा रही है। तिपरा मोथा पार्टी को 14 से 10 सीटों का अनुमान है। त्रिपुरा में बीजेपी को 39-43, टिपरा मोथा को 15-22 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं।

त्रिपुरा की वीआईपी सीटों का एक्जिट पोल

वही अगर हम त्रिपुरा की वीआईपी सीटों की बात करे तो जन को बात के सर्वे के हिसाब से टाउन बारडोली से बीजेपी के माणिक साहा से आगे है, मोहनपुर से आगे है रतन लाल, धनपुर

से आगे है प्रतिमा भौमिक, चारिलम विधानसभा से आगे है आगे है जिष्णु देब बर्मन, वही बागमा विधानसभा सेआगे है पूर्ण चंद्र जमातिया। और खोवाई विधानसभा सीट से आगे है सुब्रतो मजुमदार।

त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान हुए थे। त्रिपुरा विधानसभा की 60 सीटों के लिए 89 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। यह चुनाव कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा। राजनीतिक जानकारों की माने तो पूर्वोत्तर राज्य में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। बीजेपी और आईपीएफटी गठबंधन सत्ता पर कब्जा बरकरार रखने की कोशिश में है। वहीं, वाम-कांग्रेस गठबंधन ने भी सत्ता पाने के लिए पूरा जोर लगाया है।

मेघालय और नगालैंड में सोमवार (27 फरवरी) को वोटिंग खत्म होने के साथ ही तीनों राज्यों में चुनाव का शोर थम गया है. त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान हुआ था। तीनों ही राज्यों में एक चरण में मतदान हुआ है. त्रिपुरा में एक फेज के विधानसभा चुनाव में लगभग 88 प्रतिशत मतदान हुआ था।

SHARE

Must Read

Latest