Voice Of The People

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने की भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या, भारतीय दूतावास ने मांगी रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। ये घटना सिडनी में ऑबर्न रेलवे स्टेशन के पास घटी है। वहीं, इस घटना के बाद भारत का महावाणिज्य दूतावास एक्शन मोड में आया है और इस संबंध में ऑस्ट्रेलिया से पूरी रिपोर्ट मांगी है.

व्यक्ति की पहचान तमिलनाडु निवासी मोहम्मद रहमतुल्लाह सैयद अहमद के रूप में की है मोहम्मद ब्रिजिंग वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में रह रहा था।

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का कहना था कि यहां कथित तौर पर भारतीय नागरिक द्वारा सफाईकर्मी को चाकू मारा गया ,घटना के तुरंत बाद पुलिस वहां पहुंची इसके बाद उसने दो पुलिस अधिकारियों पर भी हमला करने की कोशिश की। इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी ने तीन गोलियां चलाई। जिनमें से दो अहमद के सीने में लगीं। इसी दौरान एक प्रोबेशनरी कॉन्स्टेबल ने उस पर अपने टेजर का भी इस्तेमाल किया। हालांकि, उसे तुरंत प्राथमिक चिकित्सा देकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने सैयद अहमद पर तीन गोली चलाई। इनमें से दो गोली अहमद के सीने में लगीं। इसके बाद पैरामेडिक्स ने अहमद का मौके पर इलाज किया और उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अहमद की पुलिस के साथ पिछली पांच बार बातचीत हुई थी जिनमें से सभी गैर-आपराधिक और कोविड-19 से जुड़ी थीं।

SHARE

Must Read

Latest