Voice Of The People

Tripura Election Results: जन की बात और प्रदीप भंडारी ने त्रिपुरा में दिया सबसे सटीक एग्जिट पोल

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने एक और बार फिर से देश का ऐसा एकलौता पोल दिया जिसने त्रिपुरा के 2023 विधानसभा चुनाव का सटीक आकलन किया।

जन की बात ने चुनाव के नतीजे आने से पहले अपने एग्जिट पोल में यह बता दिया कि त्रिपुरा में बीजेपी और अन्य दलों की कितनी सीटें आएगी। साथ ही सत्ता में कौन आएगा? इसी के साथ त्रिपुरा चुनाव में जन की बात ने एक बार फिर से सही आकलन करके इतिहास रचा।

किसको कितनी सीट

आपको बता दें कि जन की बात ने त्रिपुरा में बीजेपी को 29-40 सीटें मिलने का आकलन किया था जबकि बीजेपी ने 33 सीटें जीती। इसके साथ ही जन की बात ने CPM+ को 9-16 सीटें जीतने का दावा किया था, CPM+ 14 सीट जीती। टिपरा मोथा को 14-10 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था चुनाव के नतीजे आने के बाद टिपरा मोथा को 13 सीट मिली

सटीक वोट शेयर

आपको यह भी बता दें कि जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने सीट के साथ ही किस पार्टी को कितना वोट शेयर मिलेगा यह भी बता दिया था। जन की बात ने यह दावा किया था कि बीजेपी को 39-43% वोट शेयर रहेगा, जबकि नतीजा यह हुआ कि बीजेपी को 39% वोट शेयर मिला। जबकि CPM+ का वोट शेयर 37 से 41% के बीच रहेगा और नतीजा CPM+ का वोट शेयर 24.6% के करीब रहा। और टिपरा मोथा का वोट शेयर 15-22% के बीच रहेगा।

इस तरह से आपको बता दें कि जन की बात देश की इकलौती सर्वे एजेंसी रही जिसने त्रिपुरा चुनाव का एकदम सटीक आकलन किया।

SHARE

Must Read

Latest