Voice Of The People

Post-Budget Webinar: 2047 तक बनाना है विकसित भारत, पीएम मोदी बोले- आजादी के बाद इंफ्रास्ट्रक्चर पर नहीं दिया गया जोर 

आम बजट के बाद आयोजित हो रहे वेबिनार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुनियादी ढांचा और निवेश’ पर बजट वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा की इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ग्रोथ एनर्जी देना वाला है और हमारी सरकार अब आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा की, दुर्भाग्य से आजादी के बाद आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना बल नहीं दिया गया जितना दिया जाना चाहिए था। हमारे यहां दशकों तक एक सोच हावी रही कि गरीबी एक मनोभाव है। इसी सोच की वजह से देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश करने में पहले की सरकारों को दिक्कत होती थी। हमारी सरकार ने ना सिर्फ इस सोच से देश को बाहर निकाला है बल्कि वो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश भी कर रही है।”

पीएम ने आगे कहा कि इन्फ्रा विकास अर्थव्यवस्था की प्रेरक शक्ति है और इस रास्ते पर चलकर भारत 2047 तक विकसित देश बनने का लक्ष्य हासिल कर लेगा। गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान, भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर का, भारत के मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स का कायाकल्प करने जा रहा है। ये अर्थव्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर प्लानिंग को और विकास को एकीकृत करने का बहुत बड़ा माध्यम है। ”

पीएम ने कहा की जितना हमारा सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा उतना ही प्रतिभाशाली और कुशल युवा काम करने के लिए आगे आ पाएंगे। इसलिए ही कौशल विकास, परियोजना प्रबंधन, वित्त कौशल पर जो दिया जाना बहुत आवश्यक है।

SHARE

Must Read

Latest