Voice Of The People

कॉनराड संगमा ने दूसरी बार ली मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह रहें मौजूद

NPP के प्रमुख कोनराड संगमा ने मंगलवार को लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। साथ ही प्रेस्टन टाइनसॉन्ग और स्नियावभालंग धर ने शिलांग में मेघालय के उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ ली।

27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीट पर अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के बाद NPP प्रमुख संगमा ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

शपथग्रहण के दौरान शकलियर वर्जरी ने मेघालय सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा अबू ताहिर मोंडल, किरमेन शायला, मार्कुइस एन मारक और रक्कम ए संगमा ने मेघालय सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, अलेक्जेंडर लालू हेक, डॉ. एम अंपारीन लिंगदोह, पॉल लिंगदोह और कॉमिंगोन यंबोन ने भी न्यू एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

एनपीपी के नेतृत्व वाले मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (MDA) ने 32 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपकर इस पूर्वोत्तर राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था। उसके बाद उसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के 11 विधायकों और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF) के दो विधायकों का भी समर्थन मिल गया। इसके साथ ही संगमा को कुल 45 विधायकों का समर्थन हासिल है।

SHARE

Must Read

Latest