Voice Of The People

ED के निशाने पर केसीआर की बेटी कविता, मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर 11 मार्च को ईडी करेगी पूछताछ

दिल्ली के शराब घोटाले मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता पर शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने कविता को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए नौ मार्च यानी गुरुवार को बुलाया है।

ED की पूछताछ के लिए के.कविता ने केंद्रीय जांच एजेंसी से एक हफ्ते का समय मांगा है। इस बीच केसीआर की बेटी के.कविता ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होने के लिए 15 मार्च तक का समय मांगा है। जिसे ED ने इंकार कर दिया। ED ने उन्हें 11 मार्च शुक्रवार को पेश होने के लिए समन किया है, जिसे कविता ने भी मान लिया है। के. कविता ने केंद्र सरकार पर जांच के नाम पर डराने की कोशिश का आरोप लगाया है। शराब घोटाले में CBI के अलावा ED भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी कविता के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांटला को सोमवार को कोर्ट से राहत मिली थी। राउज एवेन्यू कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी। बता दें कि सीबीआई की टीम ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

अरुण पिल्लई ने ED की पूछताछ में कबूल किया है कि वो दिल्ली के शराब कारोबार में के कविता के फ्रंट मैन के तौर पर काम कर रहा था। इंडोस्प्रिट कंपनी में वो हिस्सेदार भी है। पिल्लई ने पूछताछ में कबूल किया है कि दिल्ली में शराब के बिजनेस में होने वाले फायदे में कट देने की बात हुई थी। आम आदमी पार्टी के साथ 100 करोड़ की डील तय हुई थी, जिसके बदले के कविता की कंपनी को दिल्ली में शराब का L-1 लाइसेंस मिलना था।

SHARE

Must Read

Latest