Voice Of The People

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया, बताया दोनों देशों के संबंध गहरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट के माध्यम से एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल की कुछ बातें साझा की, जो उन्हें काफी अच्छी लगी। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच संबंधों की गहराई को भी बताने का प्रयास किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरे मित्र पीएम एंथोन अल्बनीज के सम्मान में लंच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल ने कुछ दिलचस्प साझा किया। उन्हें एक श्रीमती एबर्ट ने ग्रेड 1 में पढ़ाया था, जिन्होंने उनके जीवन पर गहरा प्रभाव छोड़ा। पर्यटन मंत्री ने अपनी शैक्षिक नींव का श्रेय उन्हें दिया। श्रीमती एबर्ट, उनके पति और उनकी बेटी लियोनी 1950 के दशक में भारत में गोवा से एडिलेड चली गईं और ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में एक स्कूल में पढ़ाने लगीं। उनकी बेटी लियोनी दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई शिक्षक संस्थान की अध्यक्ष बनीं।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा, “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच समृद्ध सांस्कृतिक जुड़ाव को रेखांकित करने वाला यह किस्सा सुनकर मुझे खुशी हुई। यह सुनना भी उतना ही सुखद होता है जब कोई अपने शिक्षक को प्रेमपूर्वक संदर्भित करता है।”

SHARE

Must Read

Latest