Voice Of The People

RRR ने ऑस्कर्स में रचा इतिहास, पीएम मोदी सहित देशभर ने दी बधाई

एसएस राजामौली की फिल्म आरआआर के गाने ‘नाटू नाटू’ ने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस हिट डांस नंबर का संगीत एमएम कीरावनी ने दिया है. जबकि इसके लिरिक्स चंद्रबोस ने लिखे हैं. ‘नाटू नाटू’ ने एक बार फिर से विदेश में भारत का नाम रौशन किया है. इस ऐतिसाहिक जीत पर एसएस राजामौली और फिल्म आरआरआर की टीम को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है. पीएम मोदी सहित कई फिल्मी सितारे और देश की बड़ी हस्तियां ऑस्कर जीतने पर आरआरआर की टीम को बधाई दे रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्‍कर्स अवार्ड 2023 में भारत की फिल्‍मों को मिले सम्‍मान पर बधाई दी है. RRR के ‘नाटू नाटू’ ने सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीता है. नाटू नाटू’ सॉन्‍ग के लिए पीएम मोदी ने कहा, नाटु नाटु की लोकप्रियता वैश्विक हो गई है. यह एक ऐसा गाना साबित होगा, जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. बधाई हो!

वहीं आरआरआर को ऑस्कर मिलने की खुशी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजामौली की पूरी टीम को बधाई दी है, केजरीवाल ने अपने ट्वीट में फिल्म आरआरआर को बधाई देते हुए लिखा, ‘भारतीय फिल्म जगत के साथ पूरे देश के लिए ये गर्व का पल है। अपने शानदार गाने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर RRR फिल्म की पूरी टीम को बधाई।’

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करके RRR की पूरी टीम को बधाई दी, राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा “बेहद लोकप्रिय गीत नाटू नाटू’ को ‘सर्वश्रेष्ठ मूल गीत’ श्रेणी में ऑस्कर जीतना वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा के लिए मान्यता का एक बड़ा क्षण है। इस बड़ी उपलब्धि के लिए संगीतकार एमएम कीरावनी, निर्देशक एसएस राजामौली और पूरी आरआरआर टीम को बधाई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा जिस गाने पर भारत नाचा, वो अब वैश्विक हो गया है, एम एम किरवानी और पूरी RRR टीम को बधाई।

इसके अलावा देश के पूर्व उपराष्ट्रपति और दिग्गज नेता एम वेंकैया नायडू ने भी टीम को बधाी दी. उन्होंने फिल्म के गाने का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- कंपोजर कीरावनी, लिरिस्ट चंद्रबोस, डायरेक्टर राजामौली और #RRR की टीम को ऑस्कर्स जीतने की और इतिहास रचने की ढेर सारी बधाई.

सिर्फ राजनेताओं ने ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारों ने भी RRR की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं,साउथ फिल्म के बड़े एक्टर और बाहुबली फेम राणा दग्गुबाती ने अवॉर्ड सेरेमी से वीडियो शेयर किया है और फिल्म को अवॉर्ड जीतने पर बधाई दी है

इसके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी ऑस्कर जीतने वाली दोनों फिल्मों को बधाई दी और इंस्टाग्राम स्टोरी पर विजुअल्स शेयर किए.

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर तो इतने उत्साहित थे कि अवॉर्ड की घोषणा होने से पहले ही उन्होंने RRR की टीम को बधाई दे दी थी.

उनके अलावा कंगना रनौत ने भी RRR टीम को बधाई दी और देश को अवॉर्ड दिलाने के लिए शुक्रिया कहा।

जैसे-जैसे लोगों को इस बड़ी खुशखबरी के बारे में पता चल रहा है वो इस डबल खुशी की बधाइयां देते नजर आ रहे हैं. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी ऑस्कर सेरेमनी का लुत्फ उठा रही हैं और उन्होंने भी अवॉर्ड जीतने वाली फिल्मों को शुभकामनाएं दी हैं.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest