Voice Of The People

नोबेल शांति समिति के उपनेता ने की पीएम मोदी की तारीफ़, कहा- पीएम मोदी जैसे शक्तिशाली नेता में शांति लाने की अपार क्षमता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाते हैं। उनके सफल राजनीतिक जीवन ने उन्हें दुनिया भर में एक प्रभावशाली नेता के रूप में प्रसिद्धि दिलाई है। मोदी जी पिछले 9 सालों से विश्व स्तर पर देश का नेतृत्व कर रहे हैं। अब नोबेल शांति पुरस्कार के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नाम की चर्चा शुरू हो गई है।

नोबेल पुरस्कार समिति के सदस्य ने ही प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि निकट भविष्य में भारतीयों को नोबेल पुरस्कार से जुड़ी बड़ी खबर सुनने को मिल सकती है। इस बारे में और जानकारी यह है कि फिलहाल नोबेल पुरस्कार समिति की टीम नॉर्वे से भारत दौरे पर आई है। नोबेल शांति पुरस्कार तय करने की जिम्मेदारी इसी कमेटी की होती है।

इस समिति के उपनेता ने भारत दौरे पर आए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जैसे शक्तिशाली नेता में शांति लाने की अपार क्षमता है। डिप्टी लीडर असल तोजे ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि हमें नोबेल शांति पुरस्कार के लिए बड़ी संख्या में भारतीय नामांकन मिल रहे हैं। उम्मीद है कि हर विश्व नेता वह करेगा जो नोबेल शांति पुरस्कार के लिए आवश्यक है। मैं मोदी के प्रयासों का अनुसरण कर रहा हूं।

एस्ले ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने युद्ध के बारे में रूस, अमेरिका और चीन के प्रमुखों से बात की है। वे कहेंगे कि आने वाला भविष्य युद्ध का नहीं बल्कि शांति का होना चाहिए। मुझे खुशी है कि मोदी न केवल भारत को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं बल्कि उन मुद्दों पर भी काम कर रहे हैं जो विश्व शांति के लिए महत्वपूर्ण हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए असल तोजे ने कहा कि जिस तरह मोदी जी ने रूसी राष्ट्रपति को युद्ध के बारे में समझाया, वो काबिले तारीफ है। बिना कोई धमकी दिए परमाणु युद्ध के बारे में सख्त संदेश दिया। अंतराष्ट्रीय राजनीति में हमें ऐसे नेताओं की काफी ज्यादा जरूरत है।

SHARE

Must Read

Latest