Voice Of The People

अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘सरकार प्रायोजित है हंगामा, BJP ने साजिश इसलिए रची क्योंकि…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयानों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सदन में ‘सरकार प्रायोजित व्यवधान’ के खिलाफ पत्र लिखा है।

लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयानों को लेकर सदन में सरकार की ओर से प्रायोजित व्यवधान वायनाड सांसद की छवि खराब करने के लिए है, जो कि बीजेपी की एक सोची-समझी साजिश है।

उनका कहना था कि परेशान करने वाली बात यह है कि सरकार के मंत्री सदन में हंगामे की अगुवाई कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिए गए बयान पर भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों की नारेबाजी और अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की विपक्ष की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों में बुधवार को भी गतिरोध बना रहा। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी। बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार तीसरे दिन दोनों सदनों में कार्यवाही बाधित हुई है।

अधीर रंजन ने पत्र में कहा है कि विराम के बाद 13 मार्च को संसद फिर से शुरू हुई, तब से सदन में सरकार की ओर से प्रायोजित व्यवधान देखकर उन्हे बेहद निराशा हुई है। उन्होंने लिखा कि उनके लिए यह देखना ज्यादा हैरान करने वाला है कि मंत्री भी बढ़-चढ़कर कार्यवाही को बाधित करने के लिए आगे आते हैं।

SHARE

Must Read

Latest