Voice Of The People

PM मोदी, अमित शाह , सीएम बोम्मई समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी नवरात्रि और गुड़ी पड़वा की शुभकामनाएं

आज देश के विभिन्न राज्यों में सभी लोग अलग-अलग त्योहार मना रहे हैं। आज देश में चैत्र नवरात्रि, नवरेह, उगादी, गुड़ी पड़वा मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, और कर्नाटक के मुख्य्मंत्री बसवराज बोम्मई समेत कई दिग्गज नेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं।

उगादी, जिसे भारत के कुछ हिस्सों में गुड़ी पड़वा भी कहा जाता है, आमतौर पर चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मनाया जाता है, जो हिंदू चंद्र कैलेंडर के पहले महीने में पड़ता है, जिसे चैत्र के नाम से जाना जाता है। इसलिए, उगादी को हिंदू नव वर्ष के रूप में मनाया जाता है।

पीएम मोदी ने कन्नड़ में अपने ट्विटर हैंडल में देशवासियों को एक संदेश लिखा, जिसमें उन्होंने बधाई देते हुए लिखा, “सभी को उगादी मुबारक हो!”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बधाई देते हुए ट्विटर पर कन्नड़ में लिखा“कर्नाटक के सभी लोगों को उगादि त्योहार की शुभकामनाएं। यह जीवंत त्योहार आपके जीवन में नई आशा, खुशी, प्रगति और समृद्धि लाए, ”।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने लिखा ने भी बधाई देते हुए लिखा उगादि पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह त्योहार आपके जीवन में नई आशा, खुशी, शांति, शांति और समृद्धि लाए,” ।

SHARE

Must Read

Latest