Voice Of The People

MP Youth Mahapanchayat: युथ महापंचायत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की युवाओं से जुड़ी कई घोषणाएं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चौथे कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर युवाओं से जुड़ी कई घोषणाएं की हैं। इस मौके पर भोपाल में यूथ महापंचायत का आयोजन किया गया। जहां सीएम शिवराज ने युवा नीति और मध्यप्रदेश सरकार का पहला युवा पोर्टल लॉंच किया। इस अवसर पर राज्य युवा पुरस्कार और कई योजनाओं में करोड़ों का लाभ वितरण किया गया।

शिवराज सिंह चौहान ने साथ ही एक और बड़ी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा है कि एक बार परीक्षा फीस भर कर साल भर मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित प्रवेश परीक्षाओं में बच्चे बैठ सकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा है कि एक जून से युवाओं के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू करेंगे। जिसके बाद एक जुलाई से पैसा मिलना शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि आज राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में यूथ महापंचायत का आयोजन होने जा रहा है। जहां युवाओं को लेकर कई बड़ी घोषणाएं सीएम द्वारा किया जा सकता है। हो सकता है इस दौरान युवा आयोग का गठन और युवा सलाहकार परिषद के गठन का ऐलान भी किया जा सकता है। इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

ऐसे में युवाओं का एक बड़ा वर्ग है जिसे हाथ में लेने के लिए सरकार MP Youth Maha Panchayat ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। जिसमें युवाओं के हित में कई बड़े निर्णय लेने की तैयारी है। यूथ महापंचायत में प्रमुख रूप से कल्याणकारी योजनाओं के युवा हितग्राही, MP Youth Maha Panchayat विभिन्न क्षेत्रों के युथ अचीवर्स, विद्यार्थी और यंग प्रोफेशनल्स शामिल होंगे। वहीं, प्रदेश के 15 जिलों भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, विदिशा, इंदौर, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, शाजापुर, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, गुना और अशोकनगर के युवा भी महापंचायत में सहभागी बनेंगे। सभी जिलों में कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था भी रहेगी।

SHARE

Must Read

Latest