Voice Of The People

कोर्ट के फैसले के बाद मार्च निकालकर कांग्रेस अदालत का अपमान कर रही है, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की जिला अदालत ने 23 मार्च को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया। इसके अलावा 15 हजार रुपये के जुर्माने के साथ दो साल कैद की सजा सुनाई है। राहुल की सजा के बाद कांग्रेस के मार्च निकालने और विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने उनसे और कांग्रेस पार्टी से कुछ सवाल पूछे हैं।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस राहुल गांधी की सजा पर मार्च निकालने जा रही है। मैं यह जानना चाहता हूं कि वो यह मार्च क्यों निकालना चाह रहे हैं। क्या वह यह मार्च इसलिए निकालने जा रहे हैं कि उनको OBC समाज को अपमानित करने का अधिकार है। उन्होंने एक ‘सरनेम’ को अपशब्द कहे, उनका अहंकार किसी भी समाज को अपमानित कर सकता है? कोई न्यायिक निर्णय हो तो उसके खिलाफ मार्च निकाला जाए? क्या अदालत के फैसले के बाद पार्टी का मार्च निकालने की बात कहना देश की न्यायपालिका का अपमान नहीं होगा?”

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, “यह अजीब है कि कांग्रेस न्यायिक फैसले तक पर सवाल उठा रही है। उन्हें याद रखना चाहिए कि किसी को गाली देना स्वतंत्रता के अधिकार के तहत नहीं आता है। राहुल गांधी ने बेशक जनता का, देश का, लोकतंत्र का अपमान किया है।”

SHARE

Must Read

Latest