Voice Of The People

थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे ने 4 रेजीमेंट को राष्ट्रपति का मानक देकर किया सम्मानित

थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने एक प्रभावशाली मानक प्रस्तुति के दौरान भारतीय सेना की चार बख्तरबंद रेजीमेंटों, अर्थात् 49 आर्मर्ड रेजिमेंट, 51 आर्मर्ड रेजिमेंट, 53 आर्मर्ड रेजिमेंट और 54 आर्मर्ड रेजिमेंट को प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रपति के मानक’ या ‘निशान’ प्रदान किए। 25 मार्च 2023 को राजस्थान के सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन में परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों और सैन्य दिग्गजों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में चार आर्मर्ड रेजीमेंटों द्वारा सभी भव्यता के साथ टैंकों के साथ एक बेदाग घुड़सवार परेड देखी गई।

बख़्तरबंद कोर भारतीय सेना के प्रमुख लड़ाकू हथियारों में से एक है। आजादी के बाद से युद्धों के दौरान बख्तरबंद रेजीमेंटों ने जो शौर्य, साहस और धैर्य दिखाया है, वह असाधारण है।

थल सेनाध्यक्ष ने मानक प्रस्तुति परेड की समीक्षा की और युद्ध और शांति में बख्तरबंद कोर द्वारा प्रदर्शित वीरता, बलिदान और परंपराओं की समृद्ध विरासत की सराहना की। सेना प्रमुख ने अपने संबोधन में उन रेजीमेंटों की सराहना की, जिन्होंने उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रपति के मानक प्राप्त किए और रैंकों और परिवारों को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यह भी बताया कि आधुनिक और पेशेवर भारतीय मशीनीकृत बल भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार हैं और सभी खतरों से देश की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

SHARE

Must Read

Latest