Voice Of The People

कर्नाटक चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, पहली सूची में 124 उम्मीदवारों पर लगी मुहर, खड़गे के बेटे को मिला टिकट

आगामी कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, अफ्ली लिस्ट में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कुल 124 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया गया है.

पहली सूची के मुताबिक सिद्धारमैया वरुण से चुनाव लड़ेंगे और डीके शिवकुमार कनकपुरा से कांग्रेस की कमान संभालेंगे. वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे के बेटे प्रियंक को चितपुर से पार्टी का टिकेट दिया गया है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम सिद्धारमैया वरुणा सीट से चुनाव लड़ेंगे और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार कनकपुरा से चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक का भी नाम है. वह चितापुर से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा एमबी पाटिल को बाबलेश्वर, दिनेश गुंडुराव को गांधीनगर, बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल एमएलसी पुत्तन्ना को राजाजीनगर और पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा को देवनहल्ली से कांग्रेस का टिकट मिला है. इसके अलावा, मंगलोर से यूटी अब्दुल खादर अली फरीद, श्रृंगेरी से टीडी राजगौड़ा, शिवाजी नगर से रिजवान इरशद, विजय नगर से एम कृष्णम्प्पा और बेल्लारी आरक्षित सीट से बी नागेंद्र को टिकट दिया गया है.

अगले महीने हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

निर्वाचन आयोग कर्नाटक की २२४ सीटों के लिए अगले महीने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इसी महीने 9 मार्च को चुनाव योग की एक टीम ने राज्य का दौरा किया है, कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 ,मई को ख़त्म हो रहा है।

पिछले चुनाव में किसी को नहीं मिला था बहुमत

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटें जीती थीं, लेकिन बहुत के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है. ऐसे में बहुमत के लिए बीजेपी के पास 9 सीटें कम रह गई थीं. वहीं कांग्रेस को 80 व जेडीएस को 37 सीटें मिली थीं.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest