Voice Of The People

राम नवमी पर पीएम मोदी और अमित शाह सहित शीर्ष नेताओं ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

प्रभु श्री राम के जन्म को पूरे देश में मनाया जा रहा है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का जन्म चैत्र नवरात्र की नवमी को मनाया जाता है और इस दिन को दुर्गानवमी में भी कहा जाता है। राम नवमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, रामनवमी के पावन-पुनीत अवसर पर समस्त देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं। त्याग, तपस्या, संयम और संकल्प पर आधारित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान रामचंद्र का जीवन हर युग में मानवता की प्रेरणाशक्ति बना रहेगा।

अमित शाह ने दी बधाई

पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को रामनवमी के पर्व की बधाई दी। अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा, सभी को रामनवमी के महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ। मर्यादा पुरुषोतम प्रभु श्रीराम ने धर्म और सत्य के मार्ग पर चलने के साथ विकट परिस्थितियों में भी धैर्य और सभी के लिए एक समान दयालुता के भाव की शिक्षा पूरे मानव जगत को दी। प्रभु श्रीराम सभी पर अपनी कृपा बनाये। जय श्रीराम!

योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को रामनवमी की बधाई दी। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके लिखा, जोग लगन ग्रह बार तिथि सकल भए अनुकूल। चर अरु अचर हर्षजुत राम जनम सुखमूल॥ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के अवतरण के अति पावन दिवस ‘श्री राम नवमी’ की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! जय श्री राम! इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को चैत्र नवरात्र की बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, जगज्जननी माँ भगवती की आराधना व उपासना के पावन पर्व चैत्र नवरात्र की सभी प्रदेश वासियों और भक्तों को हार्दिक बधाई! जगज्जननी माँ दुर्गा की कृपा से सभी के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि का वास हो।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को रामनवमी की बधाई देते हुए लिखा, श्रीरामनवमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम आप सभी के जीवन में सुख, शांति, सद्भाव और समृद्धि का संचार करें, यही मंगलकामना है। जय श्रीराम!

राष्ट्रपति ने भी दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राम नवमी की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा, राम नवमी पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मर्यार्दा पुरुषोत्तम श्री राम के चरित्र से त्याग व सेवा का अमूल्य संदेश मिलता है। सभी देशवासी, प्रभु राम के उच्च आदशरें को आचरण में ढालें और एक गौरवशाली भारत के निर्माण के लिए स्वयं को समर्पित करें, ऐसी मेरी मंगलकामना है।

इसके अलावा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके राम नवमी की शुभकामनाएं दी हैं, उन्होंने लिखा – समस्त देशवासियों को राम नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

आशा करता हूं यह पावन पर्व आप सभी के जीवन में सुख और समृद्धि ले कर आए।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest